इस सप्ताह कैसी रहेगी शेयर बाजार की चाल, जानिए एक्सपर्ट की राय 

0
74
Article Top Ad


ज्यादातर कंपनियों के जून तिमाही के वित्तीय परिणाम आ जाने के बाद शेयर बाजार के निवेशकों की नजर अब वैश्विक रुख पर होगी। अवकाश के कारण कम कारोबारी दिवस वाले सप्ताह में बड़ी गतिविधियों के अभाव में मुख्य रूप से वैश्विक रुख ही बाजार को दिशा देगा। विश्लेषकों ने यह कहा। शेयर बाजार बृहस्पतिवार को मुहर्रम के अवसर पर बंद रहेगा।
     
सैमको सिक्योरिटीज की इक्विटी प्रमुख निराली शाह ने कहा, ”ज्यादातर घरेलू कंपनियों के पहली तिमाही के वित्तीय परिणाम उम्मीद के मुकाबले बेहतर रहे हैं। बड़ी गतिविधियों के अभाव में वैश्विक रुख बाजार की चाल तय करेंगे।” स्वास्तिक इनवेस्टमेंट लि. के शोध प्रमुख संतोष मीना ने कहा कि घरेलू मोर्चे पर थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति के आंकड़े सोमवार को जारी किये जाएंगे। ”इसके अलावा विदेशी संस्थागत निवेशकों के रुख और डॉलर सूचकांक पर भी बाजार की नजर होगी।

चेक से करते है पेमेंट तो जान लें आरबीआई के नए नियम, छोटी सी गलती पर देना पड़ सकता है भारी जुर्माना 
     
जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, ”सकारात्मक आर्थिक आंकड़े आर्थिक पुनरूद्धार का संकेत दे रहे हैं। दीर्घकाल में बाजार में तेजी बने रहने की संभावना है। हालांकि अल्पकाल में गिरावट से इनकार नहीं किया जा सकता। पिछले सप्ताह तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 1,159.57 अंक यानी 2.13 प्रतिशत का उछाल आया। शुक्रवार को मानक सूचकांक पहली बार 55 हजार अंक को पार करते हुए 55,487.79 अंक के अबतक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।
     
मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा शोध प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा, ”शेयर बाजार में तेजी का रुख जारी रह सकता है। इसका कारण कोविड-महामारी की रोकथाम के लिए विभिन्न राज्यों में लगायी गयी पाबंदियों में तेजी से दी जा रही ढील है। ज्यादातर कंपनियों के जून तिमाही के वित्तीय परिणाम आ गये हैं और उम्मीद से बेहतर रहे हैं।”
उन्होंने कहा कि इसके अलावा डॉलर के मुकाबले रुपये की प्रवृत्ति और विदेशी संस्थागत निवेशकों का रुख तथा ब्रेंट क्रूड पर भी निवेशकों की नजर होगी।



Source