SBI ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, जल्दी निपटा लें यह काम, नहीं तो…

0
22
Article Top Ad


स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों के लिए बहुत ही जरूरी खबर है। बैंक की तरफ से जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि ग्राहक पैन कार्ड (Pan Card) को आधार कार्ड (Aadhaar Card) से लिंक कर लें। इसके लिए बैंक की तरफ से 30 सितंबर तक की डेडलाइन दी गई है। बैंक के अनुसार अगर ग्राहक समय रहते यह काम नहीं कर लेते हैं तो उन्हें आने वाले समय में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। 

बैंक की तरफ से ट्वीट करते हुए लिखा गया, ‘हम अपने ग्राहकों को सलाह देते हैं कि किसी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए पैन कार्ड को आधार से लिंक कर लें’ अगर तय समय सीमा में कस्टमर्स यह जरूरी काम नहीं कर लेते हैं उनका पैन कार्ड इनवैलिड माना जाएगा। आपको बता दें, आधार कार्ड से पैन कार्ड का लिंक करना अनिवार्य हो गया है। 

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल की कीमतें जारी, घर से निकलने से पहले चेक करें आज का रेट 

यूं करें PAN Card Aadhaar Card Link

– अगर आपने अपना पैन कार्ड आधार से लिंक कर लिया है तो आर इस लिंक पर क्लिक करके अपना स्टेट्स चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने  https://www.incometaxindiaefiling.gov.in/home पर जाना होगा। 
 
–  बाईं तरफ ‘Link Aadhaar’ के विकल्प पर क्लिक करें। अपने स्टेटस को देखने के लिए ‘Click here’ पर क्लिक करें। 

– अपने स्टेट्स को देखने के लिए हाइपर लिंक‘Click here’ पर क्लिक करें। यहां आपको अपने आधार और पैन कार्ड की डिटेल्स भरनी होंगी। 

– अगर आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक हैं तो आपको “your PAN is linked to Aadhaar Number” ये कंफर्मेशन दिखाई देगा। 

– अगर आपने अभी तक आधार कार्ड और पैन कार्ड लिंक नहीं किया है तो आपको इस लिंक  https://www.incometaxindiaefiling.gov.in/home पर क्लिक करना होगा। इसके बाद “Link Aadhaar” पर क्लिक करें। 

– इसके बाद आपको अपनी डिटेल्स भरनी होंगी। और आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक हो जाएगा। 

मौसम ने बिगाड़ा किसानों का मूड, फिर बढ़ेगी प्याज की महंगाई!

SMS से PAN Card Aadhaar Card Link

SMS सेवा का इस्तेमाल करने के लिए 567678 या 56161 पर मैसेज भेज कर आधार को पैन कार्ड से लिंक करवाया जा सकता है।



Source