हैदराबाद ड्रग्स मामले में टॉलीवुड एक्ट्रेस मुमैत खान प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुईं

0
33
Article Top Ad


हैदराबाद. एक्ट्रेस मुमैत खान (Mumaith Khan) ड्रग्स रैकेट से जुड़े धनशोधन मामले की जांच के तहत बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के समक्ष पेश हुईं. इस ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ 2017 में हुआ था. मुमैत तेलुगु फिल्म उद्योग (टॉलीवुड) से जुड़ी 8वीं सेलेब्स हैं जो इस संबंध में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुईं हैं. जांच एजेंसी ने निर्देशकों और कलाकारों समेत अब तक 10 शख्सयितों को तलब किया है. इस साल 31 अगस्त से लेकर अब तक प्रख्यात फिल्मकार पुरी जगन्नाध, अभिनेत्री चरमी कौर और रकुल प्रीत सिंह, अभिनेता राणा डग्गुबती, रवि तेजा और पी नवदीप केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष पेश हो चुके हैं.

तेलुगु फिल्मों के अलावा मुमैत हिंदी, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी नजर आईं हैं. दो जुलाई, 2017 को तेलंगाना के निषेध और उत्पाद शुल्क विभाग ने एलएसडी और एमडीएमए जैसे ड्रग्स की तस्करी के आरोप में संगीतकार केल्विन मैस्करेनहास सहित 3 सदस्यीय गिरोह को गिरफ्तार करके ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था.

ईडी ने हाल में केल्विन से भी पूछताछ की थी. इसके बाद ड्रग्स तस्करी से जुड़े कई मामले दर्ज किए गए और एक अमेरिकी नागरिक समेत करीब 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार किया गया अमेरिकी नागरिक पूर्व में एरोस्पेस इंजीनियर था और नासा के साथ काम कर चुका था. इसके अलावा 7 बीटेक डिग्री धारक भी इसमें शामिल थे.

ड्रग्स रैकेट के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के दौरान टॉलीवुड की कुछ हस्तियों के नाम सामने आए. जांचकर्ताओं को संदेह था कि गिरोह के ग्राहकों में फिल्मी हस्तियां, बहुराष्ट्रीय कंपनियों के कर्मचारी, स्कूल और कॉलेज के छात्र शामिल थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source