जापान सरकार का फैसला, कहा- 19 प्रांतों में 30 सितंबर तक रहेगी कोविड आपातकाल की स्थिति – covid emergency extended to 19 provinces of Japan | जापान सरकार का फैसला, कहा- 19 प्रांतों में 30 सितंबर तक रहेगी कोविड आपातकाल की स्थिति –

0
42
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क, टोक्यो। जापान सरकार ने 19 प्रान्तों के लिए आपातकाल की स्थिति को 30 सितंबर तक बढ़ाने का फैसला किया है, जो फिलहाल 47 में से 21 प्रान्तों को 12 सितंबर तक कवर कर रहा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मियागी और ओकायामा के प्रान्तों को आपातकाल की स्थिति से बदलकर अर्ध-आपातकाल में बदल दिया जाएगा।

इस बीच, आपातकाल के तहत 12 में से छह प्रान्तों में उपायों को भंग करने का निर्णय लिया गया है, जो कि टोयामा, यामानाशी, एहिमे, कोच्चि, सागा, नागासाकी के प्रान्त हैं, जबकि छह अन्य प्रान्तों में प्रतिबंध 30 सितंबर तक प्रभावी रहेंगे। एंटी-वायरस उपायों के नवीनतम संस्करण में, टोक्यो और पश्चिमी ओसाका सहित 19 प्रान्त आपातकाल की स्थिति में होंगे, क्योंकि आठ प्रान्त अर्ध आपातकाल की स्थिति में होंगे।

सभी उपाय 30 सितंबर से प्रभावी होंगे। आपातकाल की स्थिति के तहत, शराब परोसने वाले या कराओ के सेवाओं की पेशकश करने वाले रेस्तरां और बार को इस अवधि के दौरान बंद करने के लिए कहा जाता है, जबकि सरकार मुआवजे के लिए धन मुहैया कराएगी।

(आईएएनएस)



Source