अगर आपके होंठों का भी पिंक रंग हो गया है गायब, तो इन टिप्स को करें फॉलो

0
31
Article Top Ad


Lips Care Tips: आजकल लोग अपने आंखों, बालों या हाथों पर ही नहीं अपने होठों पर भी ध्यान देते हैं और उनकी केयर भी करते हैं. ऐसे में एक सामान्य समस्या सभी देखने को मिलती है. आजकल लोगों में होंठों के कालेपन की समस्या देखने को मिलती है. लोग परेशान रहते हैं कि उनके लिप्स पिंक क्यो नहीं हैं. वो सोचते हैं कि ऐसा क्या करे जो उनकी ये समस्या दूर हो जाए. ऐसे में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने होंठों के कालेपन से  छुटकारा पा सकते हैं. जी हां, उसके लिए आपको सिर्फ हमारे दिए हुए टिप्स फॉलो करना होगा…चलिए जानते हैं उन टिप्स के बारे में-

सेब के सिरके का करें इस्तेमाल

होंठो को गुलाबी बनाने के लिए सेब के सिरके की कुछ बूंदे पानी में मिलाकर अपने होंठों पर रोजाना लगांए, इससे आपके लिप्स पिंक हो जाएंगे.

नींबू, आलू का करें इस्तेमाल

अगर आप हर रात अपने होठों पर नींबू, आलू और चुकंदर का रस लगाएं और सुबह उठकर इसे धो लें तो इस उपाय से होंठों का कालापन दूर हो जाएंगा और होंठ गुलाबी भीं होंगे.

खूब पानी पीएं

क्या आपको पता है कि पानी की कमी के कारण भी होंठ काले हो सकते हैं इसलिए रोज कम से कम 8 ग्लास पानी जरूर पीएं. साथ. हीं आप नारियल पानी, ऑरेंज जूस भी ले सकते हैं

लिप बाम लगाएं

अगर आप अपने होठों को पिंक रखना चाहते हैं तो लिप बाम और लिपस्टिक्स का ही प्रयोग करें जिनमें एसपीएफ 20 हो. 

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़े-

Winter Lip Care: इन प्रभावी देसी टोटकों से सर्दी के मौसम में फटे और रूखे होठों का करें खात्मा

सर्दी में होंठ, त्वचा और एड़ियों के फटने की शिकायत दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खा

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source