इन आदतों से कभी कम नहीं हो सकता है आपका वजन

0
44
Article Top Ad


Weight Loss Habits: आजकल हर कोई फिट रहने की कोशिश करता है. कई लोग तो अपना वजन कम करने के लिए नए-नए तरीकों को भी फॉलो करते हैं जिससे उनका वजन कम हो जाए, लेकिन क्या आपको पता है कछ ऐसी गलतियां  है जिन्हे आप रोज दोहराते है जिनकी वजह से आपका वजन कम होने की वजह बढ़ने लगता है. जी हां… ऐसे में हम आपको बताएंगे कि वो कौन सी गलतियां हैं जो आप रोज करते हैं. चलिए जानते हैं उन गलतियों के बारे में-

जानें किन आदतों (Habits) से बढ़ता है वजन (Weight)

पानी कम पीना-

क्या आपको पता है वजन बढ़ने का एक ये भी कारण हो सकता है कि आप पानी कम पीते हैं. अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो  सबसे पहले आप खूब पानी पीना (Drink Planty Of Water )शुरू करें क्योंकि पानी पीने से आपकी बॉडी हाइड्रेट(Body Hydrate) रहती है और डिटॉक्स (Detox) भी होती है. इसलिए अगर आप भी कम पानी पीतें है तो इस आदत को आज ही बदल लें.

रात के समय मीठा खाने की आदत

ये तो सभी जानते हैं कि मीठा खाने से मोटापा बढ़ता है, लेकिन रात का खाना खाने के बाद कोई भी मीठी चीज नहीं खानी चाहिए. ऐसा करने से आपके आपका वजन बढ़ता है.इसलिए अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो इस आदत को आज ही छोड़ दे.

फिजिकल एक्टिविटी (Physical Activity) न करना

ये सभी जानते हैं कि फिट रहने के लिए फिजिकल एक्टिविटी (Physical Activity) करना बहुत जरूरी है. अगर आप फिजिकल एक्टिविटी बिल्कुल भी नहीं करते हैं और साथ ही संतुलित डाइट ले रहे हैं तो आप अपना वजन बिल्कुल भी कम नहीं कर सकते हैं.क्योंकि बैलेंस डाइट के साथ फिजिकल एक्टिविटी बहुत जरूरी है

सुबह का नाश्ता (Morning Breakfast) न करना

अगर आप भी सुबह का नाश्ता स्किप करते हैं तो ये आपके वजन कम करने में सबसे बड़ी बाधा हो सकती है. अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो सुबह का नाश्ता आपका मुख्य मील होना चाहिए.

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़े-

Health Tips: क्या सच में Lemon का पानी पीने से वजन होता है कम?

Curd For Weight Loss: दही का सही इस्तेमाल वजन कम करने होता है हेल्फफुल, जानें इसे खाने का सही तरीका

Weight Loss Tips: वजन घटाने का सबसे असरदार नुस्खा, रोज सुबह पीएं मेथी का पानी, जानिए इस्तेमाल का सही तरीका

 

 

 

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source