किसान की दिव्यांग पत्नी से राखी बंधवाने पहुंचे बलराज कुंडू: सिर पर हाथ रखकर बोले- क्या देख रही है बहन, विधायक या कोई नेता नहीं, तेरा धर्मभाई अपना फर्ज निभाने आया है

0
45
Article Top Ad


रोहतकएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

अपनी धर्मबहन सविता के साथ महम के विधायक बलराज कुंडू।

हरियाणा के रोहतक जिले के महम क्षेत्र से विधायक बलराज कुंडू शनिवार को मृतक किसान की दिव्यांग पत्नी से राखी बंधवाने के लिए जुलाना के देशखेड़ा गांव पहुंचे। फसल नष्ट होने के सदमे से पिछले साल किसान कुलदीप की मौत हो गई थी। कुलदीप की दिव्यांग पत्नी सविता को बलराज कुंडू ने धर्मबहन बना लिया है।

वहीं अचानक से विधायक को अपने घर देखकर सविता हैरान थी तो कुंडू ने सिर पुचकारते हुए कहा- क्या देख रही है बहन, विधायक या कोई नेता नहीं, बल्कि तेरा धर्मभाई बलराज राखी बंधवाने आया है। भावुकता भरे माहौल में सविता ने अपने धर्मभाई की कलाई पर राखी बांधी तो कुंडू ने शगुन देते हुए बहन को सुख-दुःख में साथ देने और रक्षा करने का वचन दिया। कुंडू ने सविता के करीब 4 साल के बेटे और डेढ़ साल की बिटिया के साथ त्योहार के पल बिताए। इस दौरान दिवंगत किसान कुलदीप की बुजुर्ग माता से भी आशीर्वाद लिया।

गौरतलब है कि देशखेड़ा गांव निवासी किसान कुलदीप की फसल बारिश और ओलावृष्टि के कारण नष्ट हो गई थी। इस सदमे में उसकी जान चली गई थी। दृष्टिहीन बुजुर्ग मां और कुलदीप की दिव्यांग पत्नी सविता व दो मासूम बच्चों के सामने रोटी का संकट नजर आ रहा था तो सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी मिलने पर महम विधायक बलराज कुंडू देशखेड़ा पहुंचे थे। उन्होंने किसान परिवार को एक लाख की आर्थिक मदद करते हुए कुलदीप की पत्नी सविता को अपनी धर्मबहन बना लिया था। बच्चों का खर्च उठाने का वायदा किया था।

खबरें और भी हैं…



Source