छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के विरोध में बीजेपी, विधायक-सांसद समेत पूर्व सीएम पहुंचे राजभवन

0
41
Article Top Ad


Conversion: छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को बीजेपी लगातार बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश में लगी हुई है. पिछले एक महीने से बीजेपी किसी न किसी माध्यम से धर्मांतरण पर विरोध जता रही है. पहले बीजेपी ने पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन किया. इससे पहले विधानसभा में भी इसी मुद्दे को लेकर बीजेपी हंगामा कर चुकी है. आज धर्मांतरण के विरोध में बीजेपी के सभी बड़े नेता भारी बारिश में भीगते हुए राजभवन पहुंचे. बीजेपी के विधायक, सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से मिलकर ज्ञापन सौंपा. बीजेपी ने करीब 2 किलोमीटर तक पैदल मार्च निकाला. इसके बाद सभी नेता राजभवन पहुंचे. बीजेपी पूरे प्रदेश में धर्मांतरण का लगातार विरोध कर रही है. 

बीजेपी का आरोप है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संरक्षण में दिल्ली के इशारे से प्रदेश में धर्मांतरण हो रहा है. जिसकी वजह से बीजेपी के सभी नेताओं को राजभवन तक पैदल मार्च करना पड़ा. इस मार्च में बीजेपी के सांसद विधायकों के साथ सभी वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता बारिश में भीगते हुए राजभवन पहुंचे थे. पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि थाने में बैठकर धर्मांतरण करने वाले कह रहे हैं कि हम धर्मांतरण करेंगे. ये सब दिल्ली के इशारे में मुख्यमंत्री के संरक्षण में हो रहा है. वहीं बीजेपी की राज्यसभा सांसद सरोज पांडे ने कहा कि अगर सरकार इस पर रोक नहीं लगाती है तो आने वाले समय में और उग्र आंदोलन होगा.

जबरन धर्मांतरण

वहीं 5 सितंबर को रायपुर में बीजेपी और संघ के कार्यकर्ताओं ने रायपुर में मिशनरी से जुड़े हुए लोगों के जरिए डीडी नगर थाने में जबरन धर्मांतरण करने की शिकायत दर्ज करवाई थी. इस दौरान धर्मांतरण करने का आरोप जिस पादरी पर लगा था, उसके थाने पहुंचने पर हिंदू संगठनों के लोगों ने पादरी की पिटाई कर दी थी. इस मामले में पुलिस ने बीजेपी के और आरएसएस के कुछ कार्यकर्ताओं पर गंभीर आपराधिक मामले में एफआईआर तो दर्ज कर दी थी लेकिन धर्मांतरण की शिकायत 1 दिन पहले मिलने के बावजूद संबंधित लोगो के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके खिलाफ बीजेपी पिछले कई दिनों से लगातार आंदोलन कर रही है. ऐसा बीजेपी का आरोप है और इसी बात की शिकायत लेकर आज बीजेपी राजभवन पहुंची थी.

यह भी पढ़ें:
Bhupesh Baghel’s Father Gets Bail: छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल के पिता को मिली ज़मानत, ब्राह्मणों के खिलाफ विवादित बयान देने का लगा है आरोप
Conversion: धर्मांतरण को लेकर नरेश टिकैत ने दिया बड़ा बयान, बोले- अपनी जाति में शादी करें मुसलमान



Source