भारत ने काबुल में हुए बम धमाकों की निंदा की, कहा- आतंक के खिलाफ दुनिया को एक साथ आने की जरूरत

0
40
Article Top Ad


Kabul Airport Blast: भारत ने गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के पास हुए घातक बम धमाकों की कड़ी निंदा की. भारत ने कहा कि इन धमाकों ने एक बार फिर उस आवश्यकता को उजागर किया है कि आतंक के खिलाफ दुनिया को एक साथ आने की जरूरत है. दरअसल, अफगानिस्तान में गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के पास दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों द्वारा भीड़ पर किए गए हमले में कई लोगों की मौत हो गई. वहीं इस हमले के कारण कई लोग घायल भी हो गए.

विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘आज के हमलों ने आतंक और आतंकवादियों को प्रश्रय देने वालों के विरुद्ध विश्व के एकमत से खड़े होने की आवश्यकता को सुदृढ़ किया है.’ मंत्रालय ने हमलों में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना भी प्रकट की. विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘भारत काबुल में हुए बम धमाकों की कड़ी निंदा करता है. हम आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति तहेदिल से संवदेना प्रकट करते हैं.’ मंत्रालय ने कहा, ‘हम घायलों के ठीक होने की प्रार्थना करते हैं.’

कई लोगों की मौत

बता दें कि अफगानिस्तान में गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के पास दो आत्मघाती हमले हुए. हमले में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य के घायल होने की खबर है. एक अफगान अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि हवाई अड्डे पर हुए हमले में कम से कम 60 अफगान मारे गए और 143 अन्य घायल हुए हैं. वहीं अमेरिका के दो अधिकारियों के मुताबिक हमले में 11 अमेरिकी नौसैनिकों और नौसेना का एक चिकित्साकर्मी भी मारे गए हैं. उन्होंने बताया कि हमले में 12 और सेवारत कर्मी घायल हुए है और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें: Kabul Airport Blast: हवाई अड्डे के पास बम धमाकों से दहला काबुल, अब तक 72 लोगों की मौत, कई घायल



Source