लालकिले से पीएम मोदी ने कहा- जम्मू कश्मीर में भविष्य में विधानसभा चुनावों की चल रही तैयारियां

0
45
Article Top Ad


Independence Day 2021: 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव के संकेत दिए हैं. अपने संबोधन के दौरान जम्मू-कश्मीर का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां डी-लिमिटेशन कमीशन का गठन हो चुका है. साथ ही उन्होंने कहा कि, भविष्य में यहां जल्द विधानसभा चुनाव कराने के लिए भी तैयारियां चल रही हैं. 

लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “जम्मू हो या कश्मीर विकास का संतुलन अब जमीन पर दिख रहा है. जम्मू कश्मीर में ही डीलिमिटेशन कमीशन का गठन हो चुका है. और भविष्य में विधानसभा चुनावों के लिए भी तैयारियां चल रहीं है.” 

लद्दाख को लेकर कही ये बात 

जम्मू-कश्मीर के बाद पीएम मोदी ने लद्दाख के विकास और वहां मौजूद असीम सम्भावनाओं को लेकर भी बड़ी बात कही. पीएम मोदी ने कहा, “लद्दाख भी विकास की अपनी असीम सम्भावनाओं की तरफ आगे बढ़ चला है. एक तरफ लद्दाख आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण होते देख रहा है. तो दूसरी तरफ सिंधु सेंट्रल यूनिवर्सिटी लद्दाख को उच्च शिक्षा का केंद्र भी बना रही है.”

पीएम ने देश और दुनिया के लोगों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

75 वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद राष्ट्र के नाम अपना संबोधन शुरू किया. पीएम मोदी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर सभी देशवासियों और विश्व भर में भारत को और लोकतंत्र को प्रेम करने वाले सभी लोगों को शुभकामनाएं दी. 

यह भी पढ़ें 

Independence Day: पीएम मोदी ने लगातार 8वीं बार लाल किले की प्राचीर से फहराया तिरंगा, बोले- अगले 25 साल भारत के सृजन का अमृतकाल है

Independence Day 2021: पीएम मोदी ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, कहा- आजादी का अमृत महोत्सव नई ऊर्जा और नवचेतना का संचार करे



Source