Coronavirus Third Wave: क्या मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर दे रही दस्तक, फिर बढ़ रहे मामले

0
40
Article Top Ad


Coronavirus Third Wave: मुंबई में अनलॉक के बाद अब फिर से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. 16 अगस्त को 190 मामले आए थे, जबकि 26 अगस्त तक नए मामलों की संख्या  397 तक पहुंच गई. वहीं 128 डेल्टा प्लस वेरियंट् के मामले भी देखे गए. इस बीच सवाल उठ रहा है कि क्या मुंबई में तीसरी लहर की शुरुआत हो रही है.  क्या मुंबई महा नगर पालिका फिर से पाबंदियां लगाने के बारे में विचार कर रहा है? 

मुंबई के बायकला में स्थित सेंट जोसेफ अनाथ आश्रम में 23 अगस्त को 4 लड़कियां कोरोना पॉज़िटिव पाई गईं, जिसके बाद 95 लड़कियों की टेस्टिंग की गई और उनमें से 22 और लड़कियां संक्रमित पाईं गईं. इतने मामले आने के बाद बिल्डिंग को सील कर दिया गया है और सबको सूचना दी जा रही है के ये आश्रम अब सील हो गया है. मुंबई में फिल्हाल 24 बिल्डिंग सील है, जिनमें ज्यादा तादाद में कोरोना पॉज़िटिव मरीज मिले हैं.

मुंबई महानगर पालिका और राज्य सरकार मुंबई में बढ़ते मामलों को लेकर क्या विचार कर रही है, जब इस बारे में उनसे पूछा गया तो स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि फिल्हाल महाराष्ट्र सरकार अनलॉक पर ज्यादा ध्यान दे रही है. उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी ज़िम्मेदारी उठाना काफी ज़रूरी है. सारे नियमों का पालन करना ज़रूरी है. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि महाराष्ट्र पूरी तरह से तैयार है, तीसरी लहर से लड़ने के लिए. वहीं मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर लोगों से अनुरोध कर रही हैं कि सभी लोग नियमों का पालन करें.

ग्लोबल हॉस्पिटल के डॉ. वसंत नागवेकर जो कि संक्रामक रोग सलाहकार (Infectious disease Consultant) हैं और महाराष्ट्र की टास्क फोर्स के मेंबर भी हैं, उनका कहना है कि डेल्टा प्लस ज्यादा फैलता है. लोग इससे जल्दी बीमार भी होते हैं, हालांकि वैक्सीन इसमें मुख्य किरदार निभाता है, क्योंकि वैक्सीन से 60-70 फीसदी वायरस सेहत को चोट नहीं पहुंचाते हैं. डॉ का कहना है कि हाल ही में मुंबई दूसरी लहर से बाहर आया है, अब अगर लोग लापरवाही दिखाएंगे तो तीसरी लहर आना निश्चित है.

ABP Shikhar Sammelan: अखिलेश यादव गठबंधन, सीएम योगी, असदुद्दीन ओवैसी, जातिगत जनगणना, किसान, तालिबान को लेकर क्या बोले? जानें

ABP Shikhar Sammelan: समाजवादी पार्टी में विलय और भतीजे अखिलेश यादव को लेकर क्या बोले शिवपाल यादव? जानें



Source