उसेन बोल्ट के जन्मदिन को युवराज सिंह ने कुछ ऐसे बनाया खास, स्पीड का किंग बताकर दी बधाई

0
88
Article Top Ad


दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट आज 35 साल के हो गए। उसेन बोल्ट को दुनिया में कौन नहीं जानता, उनके बारे में तो ये भी कहा जाता है कि बोल्ट चीते को भी रेस में हरा दें। इस धरती के सबसे तेज धावक बोल्ट की महानता ओलंपिक में एक अलग लेवल पर चली जाती है। ओलंपिक में जब उसैन बोल्ट ट्रैक पर उतर जाये थे तो उनकी जीत सुनिश्चित मानी जाती थी। किसी भी इवेंट में बोल्ट का गोल्ड पक्का होता था। आज दुनिया के सबसे तेज इंसान का जन्मदिन है। खेल जगत से जुड़ी हर शख्सियत आज बोल्ट को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रही है। इसी लिस्ट में अब भारत के धाकड़ ऑल राउंडर रह चुके युवराज सिंह का नाम भी शामिल हो गया है। युवराज ने ट्विटर पर उसैन बोल्ट को अनोखे अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। 

IND vs ENG: आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजों को लताड़ा, बोले- सिर्फ भर रहे हैं टीम में खाली जगह

युवी ने ट्वीट कर लिखा, ‘स्पीड के बादशाह @उसेन बोल्ट को जन्मदिन की बधाई! प्रकाश आपको कैसे पकड़ रहा है?’ बोल्ट को दुनियाभर की मीडिया ने ‘लाइटनिंग बोल्ट’ कहा था। इसके साथ ही युवी ने उनके साथ उस समय की फोटो लगाई जब उसैन बोल्ट युवराज सिंह-उसैन बोल्ट प्रदर्शनी मैच के किए बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम आए हुए थे। उसैन बोल्ट दुनिया के एकमात्र ऐसे धावक हैं जिन्होंने, लगातार तीन ओलंपिक गोल्ड जीते हैं। बोल्ट ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक, 2012 के लंदन ओलंपिक और 2016 के रियो ओलंपिक 100 मीटर और 200 मीटर स्प्रिंट में स्वर्ण जीता था। 

 

राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, आईपीएल 2021 के दूसरे फेज से बाहर हुए जोस बटलर

आइए नजर डालते हैं बोल्ट की उपलब्धियों पर: 

दुनिया के सबसे तेज इंसान का तमगा पा चुके बोल्ट के नाम 8 ओलंपिक गोल्ड मेडल हैं। इसके साथ ही उन्होंने 11 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। बोल्ट को 6 बार आईएएफ वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर का खिताब मिला है और बोल्ट 4 बार लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर रह चुके चुके हैं। बोल्ट के नाम 100 मीटर (9.58 सेकंड), 200 मीटर (19.19 सेकंड) और 4×100 मीटर रीले (36.84 सेकंड) में वर्ल्ड रिकार्ड बनाया था।

संबंधित खबरें



Source