एश्ले बार्टी और अलेक्सांद्र ज्वेरेव ने जीता सिनसिनाटी ओपन का खिताब

0
30
Article Top Ad


मैसन (अमेरिका). एश्ले बार्टी ने टोक्यो ओलंपिक की हार की निराशा को भुलाकर शानदार वापसी करके रविवार को यहां वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन (सिनसिनाटी ओपन) टेनिस टूर्नामेंट में महिला एकल का खिताब जीत लिया है. दूसरी तरफ टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडल विजेता अलेक्सांद्र ज्वेरेव ने अपनी लय जारी रखते हुए पुरुष एकल का खिताब जीतकर यूएस ओपन से पहले अपनी तैयारियों का पुख्ता सबूत भी पेश किया है.

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बार्टी ने वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाली जिल टीचमान को 6-3, 6-1 से हराया. यह उनका इस सत्र का पांचवां खिताब है. जेवरेव को भी सिनसिनाटी फाइनल में ज्यादा पसीना नहीं बहाना पड़ा. उन्होंने सातवीं रैंकिंग के आंद्रे रूबलेव को 6-2, 6-3 से पराजित किया. यह मैच केवल 58 मिनट तक चला. पिछले साल यूएस ओपन के फाइनल में डोमिनिक थीम से हारने वाले ज्वेरेव ने कहा, ”यह सप्ताह बहुत अच्छा रहा. न्यूयार्क (यूएस ओपन के लिए) जाने से पहले यह शानदार अहसास है.”

रेस वॉकर अमित खत्री होंगे TOPS में शामिल? 2024 पेरिस ओलंपिक पर नजरें

सत्र का आखिरी ग्रैंडस्लैम अमेरिकी ओपन 30 अगस्त से शुरू हो रहा है. बता दें कि रोजर फेडरर दाहिने घुटने के तीसरे ऑपरेशन के कारण अमेरिकी ओपन नहीं खेलेंगे और उन्हें कई महीने टेनिस से दूर रहने के बावजूद वापसी की मामूली सी ही सही लेकिन उम्मीद है. बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन 40 वर्ष के फेडरर ने स्वीकार किया कि शायद उनका करियर पूरा हो चुका है, लेकिन कहा कि वह एक और वापसी के लक्ष्य के साथ घुटने का उपचार करा रहे हैं.

वर्ल्‍ड रिकॉर्ड से चूकीं टोक्‍यो ओलंपिक की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट थॉम्‍पसन

रोजर फेडरर 2020 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद लगभग एक साल टेनिस से इसी वजह से दूर रहे. वह मई में फ्रेंच ओपन के जरिये लौटे और तीन जीत के बाद नाम वापिस ले लिया. विम्बलडन में वह क्वार्टर फाइनल में हार गए और घुटने की चोट की वजह से टोक्यो ओलंपिक नहीं खेले.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source