ओलंपिक को लेकर अरविंद केजरीवाल बोले, अब 70 मेडल की तैयारी करनी होगी

0
65
Article Top Ad


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को टोक्यो ओलंपिक 2020 में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उन्हें अगली बार 70 मेडल जीतने की तैयारी करनी होगी। उन्होंने साथ ही घोषणा की कि दिल्ली के 2048 ओलंपिक की मेजबानी के लिए दावेदारी पेश करने के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। दिल्ली सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस के अपने संबोधन में केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार ने ओलंपिक सपने को साकार करने और प्रतिभाओं को तैयार करने के लिए दिल्ली खेल विश्वविद्यालय तैयार किया है। उन्होंने साथ ही खिलाड़ियों को दिल्ली सरकार के खेल विश्वविद्यालय में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल से चूकने वालों को कार गिफ्ट करेगा टाटा मोटर्स

केजरीवाल ने कहा, ‘हमने एक खेल विश्वविद्यालय बनाया है। यह सिर्फ दिल्लीवासियों के लिए नहीं है, बल्कि पूरे देश के लिए है और इसे बनाने के पीछे भी काफी सारे उद्देश्य हैं। लेकिन पहला उद्देश्य ओलंपिक में बहुत सारे पदक जीतना है और मुझे पूरा भरोसा है कि इसमें दिल्ली के दो करोड़ लोग ही नहीं बल्कि भारत के 130 करोड़ लोग शामिल होंगे।’ उन्होंने कहा, ‘मैं उन प्रत्येक खिलाड़ियों से और उन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से खेल विश्वविद्यालय में आने के लिए कहूंगा और दिल्लीवासी आप सभी को सभी सुविधाएं मुहैया कराएंगे। हम एक दिन ओलंपिक में 70 मेडल हासिल करेंगे।’

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा को हुआ तेज बुखार, कोविड रिपोर्ट है नेगेटिव

पूर्व भारोत्तोलक और ओलंपिक पदक दिलाने वाली पहली महिला खिलाड़ी कर्णम मल्लेश्वरी को विश्वविद्यायल की कुलपति नियुक्त किया गया है। केजरीवाल ने कहा, ‘हमने ओलंपिक में सात पदक जीते। मैं दो करोड़ दिल्लीवासियों की ओर से उन सभी खिलाड़ियों को बधाई देता हूं और उनका शुक्रिया करता हूं कि उन्होंने पूरे देश में भारत का नाम रोशन किया।’ केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली 2047 के बाद शहर में ओलंपिक की मेजबानी करने के लिए काम कर रही है। इस साल के शहर के बजट में भी सरकार के 2048 ओलंपिक की मेजबानी की दावेदारी करने का जिक्र किया गया था।

संबंधित खबरें



Source