जो सालीसबरी-राजीव राम की जोड़ी ने जीता यूएस ओपन मेन्स डबल्स का खिताब

0
21
Article Top Ad


जो सालीसबरी और राजीव राम की जोड़ी ने शुक्रवार को जेमी मरे और ब्रुनो सोरेस की जोड़ी को हराकर अमेरिकी ओपन ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट का मेन्स डबल्स का खिताब अपने नाम किया। यह इस जोड़ी का दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब है। उन्होंने मरे और सोरेस की जोड़ी पर फाइनल में 3-6, 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की। सालीसबरी और राम ने एक साथ खेलते हुए 2020 ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब भी हासिल किया था। सालीसबरी के पास अमेरिकी ओपन में अब युगल खिताब दोगुना करने का मौका है। वह शनिवार को मिक्सड डबल्स का फाइनल खेलेंगे।

ओलंपिक गोल्ड के बाद नीरज चोपड़ा का एक और सपना हुआ पूरा, ट्वीट कर दी जानकारी

उन्होंने अपनी जोड़ीदार डिजायरे क्रावकजिक के साथ मिलकर सेमीफाइनल में अमेरिका की जेसिका पेगुला और आस्टिन क्राजिसेक की जोड़ी को 7-2 6-4 से शिकस्त देकर मिक्सड डबल्स के फाइनल में प्रवेश किया। महिला युगल का फाइनल रविवार को खेला जाएगा, जिसमें कोको गॉफ और कैटी मैकनैली की जोड़ी अपना पहला मेजर खिताब हासिल करने की कोशिश करेंगी। ब्रिटिश खिलाड़ी सालीसबरी अब बॉब ब्रायन के बाद अमेरिकी ओपन में मेन्स और मिक्सड डबल्स का खिताब हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बनने की कोशिश में जुटे हैं। ब्रायन ने 2010 में यह उपलब्धि हासिल की थी।

फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले में कोलंबिया ने चिली को 3-1 से हराया

सालीसबरी और क्रावकजिक ने फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। क्रावकजिक ने नील स्कुपस्की के साथ विम्बलडन का डबल्स खिताब हासिल किया था। इस तरह यह अमेरिकी खिलाड़ी 2015 के बाद एक साल में तीन ग्रैंडस्लैम मिक्सड डबल्स खिताब जीतने वाली पहली खिलाड़ी बन सकती हैं। 2015 में मार्टिना हिंगिस और लिएंडर पेस ने एक साल में तीन मिक्सड डबल्स खिताब अपने नाम किए थे। गॉफ (17 साल) और मैकनेली (19 साल) की 11वीं वरीय अमेरिकी जोड़ी महिला डबल्स फाइनल में सैम स्टोसुर और झांग शुआई की 14वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से भिड़ेगी।

संबंधित खबरें



Source