बोलिविया के खिलाफ हैट्रिक जमाकर लियोनेल मेसी ने जमाई धाक, महान पेले को छोड़ा पीछे

0
26
Article Top Ad


अर्जेंटीना के महान खिलाड़ियों में से एक लियोनेल मेसी ने शुक्रवार को बोलिविया के खिलाफ खेले गए फीफा विश्व कप क्वालीफायर मैच में हैट्रिक जमाते हुए महान पेले को पीछे छोड़ दिया। इस हैट्रिक के साथ अब मेसी के नाम दक्षिण अमेरिका की तरफ से इंटरनेशनल मैचों में सबसे अधिक गोल करने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। मेसी के नाम अब इंटरनेशनल फुटबॉल में 79 गोल करने का रिकॉर्ड है। उन्होंने एक मैच में ही ब्राजील के महान पेले के 77 और ईराक के हुसैन सईद के 78 गोल करने के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया।

जीव मिल्खा सिंह ने हासिल की खास उपलब्धि, ये कारनामा करने वाले दुनिया के पहले गोल्फर बने

बोलिविया के खिलाफ क्वालीफायर मैच में मेसी ने 14वें मिनट में पहला गोल दागा। इसके बाद उन्होंने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और 64वें और 88वें मिनट में गोल दागकर हैट्रिक पूरी करते हुए टीम को बड़ी जीत दिलाई। ब्यूनस आयर्स में खेले गए इस मैच में बोलिविया टीम एक भी गोल दागने में सफल नहीं हो सकी। इस जीत के साथ अर्जेंटीना के अब 18 प्वॉइंट्स हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर है। बोलीविया छह प्वॉइंट्स के साथ नौवें स्थान पर बनी हुई है।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नया अंदाज, राजनीति के बाद बॉक्सिंग में उतरेंगे

इन तीन गोल के साथ मेसी इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में छठे नंबर पर पहुंच चुके हैं। इस लिस्ट में सबसे आगे पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, जिन्होंने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 111 गोल दागे हैं। उनके बाद अली देई 109, मोख्तार डहारी 89, फेरेंक पुस्कास 84, गॉडफ्रे चितलु 79 गोल का नंबर आता है। 
 



Source