मुंबई, सीएसके और पंजाब के खिलाड़ी व्यावसायिक उड़ान से दुबई पहुचेंगे, 6 दिन का पृथकवास जरूरी

0
28
Article Top Ad


Image Source : PTI
No charter flights: Mumbai Indians, CSK, Punjab Kings players to fly commercial; undergo 6-day quarantine

दुबई। कप्तान रोहित शर्मा सहित मुंबई इंडियंस के सितारे शनिवार को मैनचेस्टर से दुबई के लिए रवाना होंगे, जबकि सीएसके (चेन्नई सुपर किंग्स) और पंजाब किंग्स ने भी पांचवां टेस्ट रद्द होने के बाद दोनों देशों के अपने खिलाड़ियों को वाणिज्यिक (व्यावसायिक) विमान से यूएई लाने की कोशिश कर रहे हैं। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने इससे पहले एक चार्टर्ड विमान से भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट में शामिल खिलाड़ियों को 15 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए यूएई लाने की योजना बनायी थी। 

भारतीय दल में कोविड-19 के प्रकोप के कारण हालांकि पांचवां टेस्ट शुक्रवार को रद्द हो गया, जिसके बाद परिस्थितियां बदल गयी। रोहित के अलावा मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव अपने-अपने परिवारों के साथ मैनचेस्टर से दुबई रवाना होंगे। 

रविंद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, शार्दुल ठाकुर, मोईन अली और सैम कुरेन इस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम का हिस्सा है, जिसने 19 सितंबर से शुरू होने वाली लीग (के दूसरे चरण) से पहले ही अपना अभ्यास शुरू कर दिया है। पंजाब टीम से कप्तान लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी और डेविड मलान मैनचेस्टर में है। 

आईपीएल से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘टेस्ट मैच रद्द होने के बाद से बीसीसीआई किसी चार्टर विमान की व्यवस्था नहीं कर रहा है। इसलिए हर फ्रेंचाइजी अपनी-अपनी यात्रा की व्यवस्था कर रही है। चूंकि वे सभी वाणिज्यिक उड़ान का इस्तेमाल कर रहे है तो उन्हें छह दिनों के कमरे में पृथकवास रहना होगा।’’ इंग्लैंड दौरे पर भारतीय दल में कोविड-19 के प्रकोप से पहले की योजना के मुताबिक बीसीसीआई के चार्टर्ड विमान से आने वाले खिलाड़ी इंग्लैंड के बायो-बबल से यूएई के बायो बबल (जैव- सुरक्षित ) में शामिल होते। 

सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथ ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ चार्टर्ड विमान की अब कोई संभावना नहीं है। हम कोशिश कर रहे हैं कि कल व्यावसायिक उड़ान के लिए उनके टिकट हो जाएं। जब वे यहां पहुंचेंगे तो बाकी खिलाड़ियों की तरह छह दिन तक पृथकवास में रहेंगे।’’ 

पंजाब किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन ने कहा, ‘‘ इस बात की पूरी संभावना है कि हमारे खिलाड़ी कल मैनचेस्टर से उड़ान भरेंगे।’’ जूनियर फिजियो योगेश परमार के गुरुवार को कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद से भारतीय खिलाड़ी मैनचेस्टर में अपने कमरों में हैं। 





Source