हरियाणा के पलवल में बनाई गई गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा की सबसे बड़ी पेंटिंग

0
35
Article Top Ad


पलवल. ओलंपिक गेम्स में देश का नाम रोशन करते हुए भारत को गोल्ड मेडल जिताने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने जहां पूरी दुनिया में भारत का झंडा मजबूती से लहराया. वहीं पलवल (Palwal) जिले में खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने एवं खेलों के प्रति युवाओं की रुचि बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त आर्टिस्ट यूनिस खान व उनकी टीम द्वारा पलवल के रेलवे स्टेशन के समीप 180 फीट की नीरज चोपड़ा की एक पेंटिंग बनाई है.  इस पेंटिंग का उद्घाटन जिला खेल अधिकारी मैरी मसीह, रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स पलवल के इंस्पेक्टर बलवान सिंह व जिला रेडक्रॉस सोसायटी के प्रशिक्षण अधिकारी महेश मलिक ने रिबन काटकर किया.

इस मौके पर जिला खेल अधिकारी मैरी मसीह ने कहा कि खेल भावनाओं को बढ़ाने के लिए व युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए यूनिस खान और उनकी टीम द्वारा यह पेंटिंग बनाई गई है. इस पेंटिंग के जरिए लोगों को खेल के प्रति एक सार्थक मैसेज जाएगा. जिससे युवा खेलों के प्रति अपना समर्पण दर्ज करेंगे और जिस तरीके से नीरज चोपड़ा देश के लिए गोल्ड मेडल लेकर आए हैं. उसी तरीके से आने वाले समय में पलवल के खिलाड़ी भी कड़ी मेहनत और खेल के प्रति समर्पण से यह मुकाम हासिल कर सकते हैं.

वही आर्टिस्ट यूनुस खान ने पेंटिंग को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि यह पेंटिंग युवाओं को खेलों के प्रति अपनी भावनाएं बढ़ाने और खेलों के प्रति अपना समर्पण दर्ज करने के लिए बनाई गई है. जिस तरीके से कड़ी मेहनत करके नीरज चोपड़ा ने देश को स्वर्ण पदक दिलाया है. उसी कड़ी में पलवल के खिलाड़ी भी कड़ी मेहनत करके देश को स्वर्ण पदक दिलाएं.

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स पलवल के थाना प्रभारी बलवान सिंह ने यूनुस खान व उनकी टीम को ढेर सारी बधाइयां दी और उनकी इस शानदार पेंटिंग के लिए उनका हौसला बढ़ाया. दरअसल अभी तक पूरे हरियाणा में नीरज चोपड़ा की इससे बड़ी पेंटिंग नहीं बनाई गई है. यह पेंटिंग पूरे हरियाणा में सबसे बड़ी पेंटिंग है. यह पेंटिंग 180 फीट की है. इस पेंटिंग को इतना बड़ा रूप इसलिए दिया गया. क्योंकि आने – जाने वाले लोगों को यह पेंटिंग स्पष्ट तौर पर दिखाई दे और इस पेंटिंग द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से जो संदेश दिया जाना है. वह भी लोगों तक आसानी से पहुंच सके. आर्टिस्ट यूनिस खान ने बताया कि पलवल को सुंदर बनाने और सार्थक मैसेज देने के लिए पूरे शहर में लगभग 50 पेंटिंग बनाने का लक्ष्य रखा गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source