F1: इटैलियन ग्रां प्री में बड़ा हादसा, हैमिल्टन की कार पर वर्स्टापेन ने चढ़ा दी गाड़ी

0
34
Article Top Ad


नई दिल्ली. फॉर्म्युला-वन खिताब के प्रतिद्वंद्वी लुईस हैमिल्टन (Lewis Hamilton) और मैक्स वर्स्टापेन (Max Verstappen) रविवार को मोंजा में इटैलियन ग्रां प्री (Italian Grand Prix) के दौरान आपस में टकरा गए. दोनों की कार एक वक्त बिलकुल बराबर में आ गई थी और एक मोड़ पर दुर्घटना हो गई. हैमिल्टन ने बढ़त बना ली थी और वर्स्टापेन के ठीक बराबर में ट्रैक पर लौट आए थे. रेड बुल ड्राइवर ने एक मोड़ पर सात बार के चैंपियन ने अपनी स्थिति का बचाव करते हुए प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ने की कोशिश की.

मर्सिडीज के सात बार के विश्व चैंपियन हैमिल्टन ने रेड बुल के चैंपियनशिप लीडर के साथ वापसी की थी लेकिन दोनों की कार पहले चिकेन में ही टकरा गई. वर्स्टापेन की कार पहले हैमिल्टन के बगल में पहुंची और एक मोड पर बजरी के चलते उनकी कार के ऊपर चढ़ गई. बाद में दोनों ड्राइवर अपनी-अपनी कार से सुरक्षित बाहर निकले और तुरंत सेफ्टी कार को तैनात कर दिया गया.

F1 कार कॉकपिट के सामने लगी सुरक्षात्मक रिंग के चलते हैमिल्टन को गंभीर चोट नहीं आई. टीम रेडियो पर वर्स्टापेन ने कहा, ‘ऐसा तब होता है, जब आप दूसरी कार को जगह नहीं देते हैं.’ इसके वीडियो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

वर्स्टापेन ने शनिवार की स्प्रिंट दौड़ में दो अंकों के बोनस के साथ दूसरे स्थान पर रहने के बाद हैमिल्टन पर पांच अंक की बढ़त के साथ दिन की शुरुआत की थी. वर्स्टापेन दूसरे स्थान पर चल रहे थे, लेकिन धीमी गति से पिटस्टॉप में 11 सेकंड का नुकसान हुआ. इसके कारण वह 10वें स्थान पर गिर गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source