FIFA वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स से पहले क्रिस्टियन पुलिसिच कोविड-19 पॉजिटिव, टीम को बड़ा झटका

0
24
Article Top Ad


लंदन. अमेरिका के फुटबॉलर और चेल्सी के विंगर क्रिस्टियन पुलिसिच (Christian Pulisic) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. फीफा विश्व कप-2022 के क्वालीफाइंग अभियान से दो सप्ताह पहले उनकी टीम को बड़ा झटका लगा है. पुलिसिच के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि चेल्सी क्लब ने भी की है.

चेल्सी के कोच थॉमस टुचेल ने शुक्रवार को कहा कि इस 22 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और वह आइसोलेशन में हैं. इस कारण वह शनिवार को आर्सेनल के खिलाफ मैच में पुलिसिच नहीं खेल पाएंगे. अमेरिका को सितंबर से शुरू होने वाले विश्व कप क्वालीफाइंग में सात दिन के अंदर तीन मैच खेलने हैं.

इसे भी पढ़ें, देश को पीटी ऊषा देने वाले मशहूर कोच ओ एम नांबियार का निधन, एथलीट ने जताया दुख

अमेरिकी टीम के कोच ग्रेग बेरहल्टर अगले सप्ताह अपने रोस्टर की घोषणा करने की योजना बना रहे हैं. यूरोपीय क्लबों और मेजर लीग टीमों के अमेरिकी खिलाड़ी 29 अगस्त से नैशविले को रिपोर्ट करेंगे. टैम टीम के खिलाड़ी 2 सितंबर को अल सल्वाडोर में अपना उद्घाटन क्वालीफायर खेलेंगे.

पुलिसिच के कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने की पुष्टि चेल्सी ने भी की है. (Twitter)

पुलिसिच ने शुक्रवार को अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा, ‘दुर्भाग्य से इस सप्ताह के शुरू में मुझे कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाया गया.’ उन्होंने कहा, ‘सौभाग्य से मेरा पूर्ण टीकाकरण हो रखा है और अभी तक मुझे किसी तरह के लक्षण नहीं है, वापसी के लिये इंतजार नहीं कर सकता. समर्थन के लिए सभी का आभार.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source