FIFA World Cup qualifiers: सुनील छेत्री ने किए 2 गोल, भारत ने बांग्लादेश को हराया

0
33
Article Top Ad


नई दिल्ली. स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) के दो गोल के दम पर भारत ने बांग्लादेश (India beat Bangladesh) को 2-0 से हराकर फीफा विश्व कप 2022 एवं एशियाई कप 2023 की संयुक्त क्वालीफायर्स में सोमवार को पहली जीत दर्ज की. फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स (FIFA World Cup qualifiers) में छह साल में यह टीम की पहली जीत है. घरेलू मैदान से बाहर विश्व कप क्वालीफायर्स में भारतीय टीम ने 20 साल के बाद कोई जीत दर्ज की है.

इस जीत से भारतीय टीम की एशियाई क्वालीफायर के तीसरे दौर में सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीदें बढ़ गयी हैं. ग्रुप तालिका में टॉप 3 स्थानों पर रहने वाली टीमें सीधे तौर पर एशियाई कप क्वालीफायर के तीसरे दौर लिए क्वालीफाई करेगी. टीम हालांकि विश्व कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ से पहले ही बाहर हो गयी है. छेत्री ने 79वें मिनट में गोलकर टीम का खाता खोलने के बाद आखिरी क्षणों (90+2 मिनट) में एक और गोलकर ग्रुप ई के इस मैच में टीम की 2-0 से जीत सुनिश्चित कर दी.

छेत्री का दमदार प्रदर्शन

मैच के दूसरे हाफ में मैदान में उतरे आशिक कुरुनियन के क्रास को छेत्री ने हेडर से शानदार कोण बनाते हुए गोल में बदल दिया, जिससे भारतीय कोच इगोर स्टिमक ने राहत की सांस ली. यहां अल साद स्टेडियम में छेत्री यहीं नहीं रूके उन्होंने आखिरी क्षणों में सुरेश सिंह के पास को शानदार तरीके से गोल पोस्ट में पहुंचाकर अपना 74वां अंतरराष्ट्रीय गोल दागा और भारतीय टीम के लिए तीन अंक सुनिश्चित किये.

मैच में शुरू से ही भारतीय टीम का दबदबा था लेकिन एक गोल से पिछड़ने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने जवाबी हमला किया. बांग्लादेश की टीम बराबरी का गोल तो नहीं कर सकी लेकिन इससे भारत को बढ़त बनाने का मौका मिला जिसका छेत्री ने पूरा फायदा उठाया. अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सक्रिय खिलाड़ियों में पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद छेत्री के नाम सबसे ज्यादा गोल हैं इस जीत के साथ भारतीय टीम के छह मैच में सात अंक हो गये हैं और वह ग्रुप तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. टीम के खाते में इस जीत के अलावा तीन हार और तीन ड्रॉ शामिल हैं. भारत को अब 15 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलना है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source