IPL 2021 : सीजन-14 के दूसरे भाग के लिए RCB से जुड़े तीन नए खिलाड़ी, जानें कैसा है पूरा स्क्वाड

0
26
Article Top Ad


Image Source : IPLT20.COM
Royal Challengers Bangalore

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में हो रही है। इससे पहले लीग का पहला भाग कोरोना महामारी के कारण मई महीने के शुरुआत में स्थगित कर दिया गया था। ऐसे में एक बार फिर से अब सीजन-14 के बांकी बचे हिस्से को यूएई में पूरा किया जा रहा है।

आईपीएल के इस दूसरे भाग को देखना काफी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि इस दौरान कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैदान पर नहीं आएंगे या यूं कहें की वह लीग में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह सभी टीमों ने कुछ नए चेहरों को शामिल किया है, जिसमें विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी शामिल है।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : सीजन-14 के दूसरे भाग में क्या बदलेगी रॉजस्थान रॉयल्स की तकदीर? जानें टीम में बदलाव और अन्य महत्वपूर्ण बातें

आरसीबी की टीम ने लीग के दूसरे भाग के कुल तीन नए खिलाड़ियों को जोड़ा है। यह तीनों खिलाड़ी वेदशी हैं। इस में श्रीलंका के वाहिंदु हसरंगा, सिंगापुर के टिम डेविड और दुशमंथा चामिरा का नाम शामिल है। 

वहीं इन तीनों खिलाड़ियों को एडम जम्पा, फिन एलन और डेनियल सम्स की जगह आरसीबी ने अपने साथ जोड़ा है। जम्पा, एलन और सम्स आईपीएल के पहले चरण में टीम में शामिल थे।

वहीं इस लीग के दूसरे हिस्से की शुरुआत 19 सितंबर से दुबई में हो रही है, जिसमें पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- धोनी के बाद कौन होगा सीएसके का अगला कप्तान ? जडेजा के जवाब से मचा अब बवाल ! 

मुंबई और सीएसके की टीम यूएई पहुंच चुकी है। यूईए में दबुई के अलावा बांकी दो अन्य जगहों अबुधाबी और शारजाह में आईपीएल के मैच खेले जाने हैं। इस दौरान 13 मैच दुबई में, 10 मैच अबुधाबी में और बांकी के 8 मैच शारजाह में जाएंगे।

आरसीबी का पूरा स्क्वाड

विराट कोहली (कप्तान), युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, पवन देशपांडे, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, वनिदु हसरंगा, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), टिम डेविड, दुष्मंथा चमीरा, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, काइल जैमीसन, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिश्चियन, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, आकाश दीप।





Source