KBC 13: हॉकी टीम पर हंसते थे लोग, नीरज चोपड़ा का पहला थ्रो था 35 मीटर, दिग्गजों ने खुद किया खुलासा

0
25
Article Top Ad


नई दिल्ली. टेलीविजन शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ (Kaun Banega Crorepati) में इस शुक्रवार मेहमान बनकर टोक्यो ओलंपिक के मेडल विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) और पीआर श्रीजेश (PR Sreejesh) आ रहे हैं. पीआर श्रीजेश भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर हैं. वहीं, नीरज चोपड़ा जेवलिन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने ओलंपिक के इतिहास में भारत के लिए पहला एथलेटिक्स मेडल जीता. नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. शो के दौरान नीरज और श्रीजेश ने होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ अपने संघर्ष और सफर के बारे में कई बातें शेयर कीं.

इस शो के कई प्रोमो और टीजर सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं. पीआर श्रीजेश ने खुलासा किया कि 2012 में हम एक भी मैच नहीं जीते थे. इसके बाद जब हम लोग भारत वापस आए तो हम पर सब लोग हंसते थे. हम किसी कार्यक्रम में जाते थे तो सबसे पीछे बिठाया जाता था. वहीं, नीरज चोपड़ा ने बताया कि जब वह पहली बार स्टेडियम में गए तो उनका थ्रो 35 से 40 मीटर का था. 40 से 80 मीटर तक पहुंचने में उन्हें 10 साल लग गए.

KBC में नीरज चोपड़ा बने ‘पुलिस ऑफिसर’, कहा-ये थारे बाप का घर कोनी, थाणा है..सीधा खड़ा रह

इन दोनों के इस कठिन दौर के बारे में सुनकर अमिताभ बच्चन ने कहा, ”जब-जब मेहनत और लगन की मिसाल दी जाएगी, तब-तब नीरज और श्रीजेश जैसे नाम सबसे आगे आएंगे. शो के दौरान श्रीजेश ने अपने पिता के साथ अपने संबंधों को लेकर भी खुलासा किया. उन्होंने बताया कि शुरुआत में हमारे संबंध कुछ मुश्किल थे, क्योंकि मैं शैतान था. लेकिन जब मैंने गोलकीपर बनने का फैसला किया तो उन्होंने मेरा सपोर्ट किया. हम गरीब थे, फिर उन्होंने गाय बेचकर मेरे लिए खेल का सामान खरीदा.
KBC 13: नीरज चोपड़ा ने अमिताभ बच्चन को सिखाया भाला फेंकना, बोले- मैं आपको फेंक कर दिखाता पर…

सोनी चैनल ने नीरज और श्रीजेश के इस प्रोमो को शेयर करते हुए कैप्शन दिया है, ”जीवन से हार शब्द को हटाकर, बहुत सारा परिश्रम करने के बाद नीरज और श्रीजेश ने दिलाया देश को गोल्ड मेडल! देखिए उनकी नेवर गिव पर स्प्रिट से भरी जर्नी को KBC इस शानदार शुक्रवार स्पेशल एपिसोड में.”

शो के दौरान नीरज चोपड़ा जहां अमिताभ बच्चन को भाला फेंकने के टिप्स सिखाएंगे. वहीं, श्रीजेश हॉकी के. अमिताभ शो के दौरान श्रीजेश के साथ हॉकी खेलते हुए भी जनर आएंगे और एक गोल भी दागेंगे.

बता दें कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. मॉस्को से शुरू हुआ हॉकी टीम का 41 वर्षों का इंतजार टोक्यो में खत्म हुआ. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पिछड़ने के बाद जबर्दस्त वापसी करते हुए जर्मनी को 5-4 से हराकर ओलिंपिक में कांस्य पदक जीता. भारत 1980 से 2020 से पहले एक भी ओलंपिक मेडल नहीं जीत पाया था, लेकिन भारत ने टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतकर अपने इस सूखे को खत्म किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source