Tokyo Paralympics: भाविनाबेन टेबल टेनिस के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं, पहली भारतीय भी बनीं

0
25
Article Top Ad


टोक्यो. भारत की भाविनाबेन पटेल (Bhavina Patel) ने टोक्यो में जारी पैरालंपिक खेलों के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली है. वह पैरालंपिक के अंतिम-8 में पहुंचने वाली भारत की पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं जिन्होंने टोक्यो खेलों में महिला एकल क्लास 4 वर्ग में ब्राजील की जॉयस डि ओलिवियरा को मात दी. भारत की 34 वर्षीय पटेल ने अंतिम-16 मुकाबले में 12-10, 13-11, 11-6 से जीत दर्ज की.

अब उनका सामना सर्बिया की बोरिस्लावा पेरिच रांकोविच से होगा. उन्होंने मुकाबले के बाद कहा, ‘मेरे कोच ने कहा था कि प्रतिद्वंद्वी के शरीर के पास खेलो और मैंने वही किया. मुझे पता चला था कि जॉयस को बॉडी के पास खेलने में दिक्कत होती है और फिर मैंने भी वही किया.’


पेरिच से मुकाबले को लेकर भाविनाबेन ने कहा, ‘अगले दौर में मुकाबला दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी से है और मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.’ इससे पहले भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ी सोनलबेन मनुभाई पटेल दोनों ग्रुप मैच हारकर बाहर हो गईं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source