World Archery Youth Championships: भारत ने मिश्रित स्पर्धाओं में जीते 3 गोल्ड मेडल

0
60
Article Top Ad


नई दिल्ली. भारत ने व्रोकला में शनिवार को चल रही विश्व तीरंदाजी युवा चैंपियनशिप में कंपाउंड कैडेट महिला और पुरुष और मिक्स्ड टीम इवेंट्स में गोल्ड मेडल जीते. महिलाओं ने फाइनल में तुर्की को 228-216 से हराकर चल रही प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता, जबकि कैडेट पुरुष टीम ने फाइनल में यूएसए से बेहतर प्रदर्शन किया.

भारतीय टीम में परनीत कौर, प्रिया गुर्जर और ऋद्धि वार्शिनी शामिल थीं और उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी तुर्की को अपनी छाप छोड़ते हुए शानदार प्रदर्शन किया. भारत की कैडेट पुरुष टीम में कुशाल दलाल, साहिल चौधरी और नितिन शामिल थे, जिन्होंने रोमांचक फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त यूएसए को 233-231 से हराकर उलटफेर किया.

क्वॉलिफिकेशन दौर में विश्व रिकॉर्ड के साथ शीर्ष पर रहने वाली प्रिया गुर्जर को व्यक्तिगत स्पर्धा में सेलीन रोड्रिग्ज से तीन अंकों (136-139) से हार के साथ सिल्वर से संतोष करना पड़ा. परनीत कौर ने ग्रेट ब्रिटेन की हैली बोल्टन को 140-135 से हराकर ब्रॉन्ज जीता.

10 अगस्त को भारतीय कंपाउंड तीरंदाजी लड़कियों और मिश्रित टीम ने चल रहे विश्व तीरंदाजी युवा चैम्पियनशिप के क्वॉलिफिकेशन चरणों के दौरान दो जूनियर (अंडर -18) विश्व रिकॉर्ड तोड़े थे. प्रिया गुर्जर, जिन्होंने व्यक्तिगत पोल के लिए 696 का स्कोर किया, परनीत कौर और रिधु सेंथिलकुमार ने 2067/2160 अंकों के साथ संयुक्त रूप से महिला टीम के विश्व रिकॉर्ड को 22 अंकों से तोड़ा.

पुराना रिकॉर्ड यूएसए के पास 2045/2160 अंकों पर था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source