परनीत कौर ने कहा, पंजाब कांग्रेस की मौजूदा स्थिति के लिए नवजोत सिद्धू जिम्मेदार

0
54
Article Top Ad


Image Source : PTI FILE
कांग्रेस सांसद परनीत कौर ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को हटाए जाने की मांग कर रहे असंतुष्ट नेताओं पर निशाना साधा है।

चंडीगढ़: कांग्रेस सांसद परनीत कौर ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को हटाए जाने की मांग कर रहे असंतुष्ट नेताओं पर बुधवार को निशाना साधा और पार्टी की राज्य इकाई की मौजूदा स्थिति के लिए प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया। अमरिंदर सिंह की पत्नी कौर ने मुख्यमंत्री के खिलाफ बगावत करने वालों से कहा कि वे ऐसे मुद्दों को उठाने से परहेज करें क्योंकि यह 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को ‘नुकसान’ पहुंचा रहा है। उन्होंने पार्टी को ‘कई जीत’ दिलाने और पंजाब को ‘प्रगति के रास्ते’ पर ले जाने के लिए मुख्यमंत्री की प्रशंसा की।

पंजाब के 4 मंत्रियों और पार्टी के कई विधायकों ने अमरिंदर सिंह को हटाए जाने की मांग करते हुए कहा है कि उन्होंने अधूरे वादों को लेकर ‘उन (सिंह) पर विश्वास खो दिया है।’ कौर ने चंडीगढ़ में मीडिया से बात करते हुए आगामी चुनाव में पार्टी को सत्ता में वापस लाने के लिए नेताओं से सकारात्मक भूमिका निभाने को कहा। यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल के बाद कुछ नेता अप्रसन्न हैं, उन्होंने कहा, ‘पहले उनसे पूछें कि क्या वे साढ़े चार साल के दौरान खुश थे। यह ऐसी बातें कहने का समय नहीं है। यह पार्टी को नुकसान पहुंचा रहा है।’

यह पूछे जाने पर कि पार्टी के कुछ नेता अचानक सीएम के खिलाफ आवाज क्यों उठा रहे हैं, उन्होंने कहा, ‘4.5 साल तक यह ठीक रहा। लेकिन अब यह आलाकमान पर है कि वह ध्यान दे और गौर करे कि जमीन पर वास्तव में क्या चल रहा है तथा जो पार्टी के लिए सबसे अच्छा है, वह करे।’ इस बारे में पूछे जाने पर कि क्या वह वर्तमान स्थिति के लिए पंजाब कांग्रेस के मुखिया सिद्धू को जिम्मेदार समझती हैं, कौर ने कहा, ‘निश्चित रूप से वह हैं। उन्होंने ही अपने सलाहकारों के साथ शुरू किया।’ कौर ने कहा कि पार्टी आलाकमान द्वारा सिद्धू को राज्य इकाई का प्रमुख बनाने का फैसला किए जाने के बाद अमरिंदर सिंह ने ‘काफी परिपक्वता और बड़ा दिल’ दिखाया। (भाषा)





Source