DC vs RR: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 155 रनों का लक्ष्य

0
5
Article Top Ad


Delhi Capitals vs Rajasthan Royals: अबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 36वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलने के बाद राजस्थान रॉयल्स को 155 रनों का लक्ष्य दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, लेकिन श्रेयस अय्यर, शिमरन हेटमायर और कप्तान ऋषभ पंत ने उपयोगी पारियां खेलकर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. वहीं राजस्थान के लिए मुस्ताफिजुर रहमान और चेतन सकारिया ने दो-दो विकेट चटकाए. 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन आठ गेंदो में एक चौके की मदद से सिर्फ आठ रन ही बना सके. वहीं पृथ्वी शॉ का बल्ला भी एक बार फिर खामोश रहा. वह भी 12 गेंदो में 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 

सिर्फ 21 रनों पर दोनों सलामी बल्लेबाज़ों के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर और कप्तान पंत ने पारी को संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की. अय्यर ने 32 गेंदो में एक चौके और दो छक्कों की बदौलत 43 रन बनाए. वहीं पंत 24 गेंदो में दो चौकों के साथ 24 रन ही बना सके.

जैसे ही दिल्ली अच्छी स्थिति में आ गई थी. ये दोनों भी पवेलियन लौट गए. इसके बाद शिमरन हेटमायर ने राजस्थान के बल्लेबाज़ों पर प्रहार करना शुरू कर दिया. उन्होंने 16 गेंदो में पांच चौकों की मदद से 28 रन बनाए. हेटमायर को मुस्ताफिजुर रहमान ने पवेलियन भेजा. फिर अक्षर पटेल सात गेंदो में 12 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि, मार्कस स्टोइनिस की जगह टीम में शामिल हुए ललित यादव 15 गेंदो में 14 और आर अश्विन छह गेंदो में छह रन बनाकर नाबाद लौटे. इन दोनों ने दिल्ली का स्कोर 150 के पार पहुंचाया. 

वहीं राजस्थान के लिए मुस्ताफिजुर रहमान ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 22 रन देकर दो विकेट झटके. इसके अलावा चेतन सकारिया ने 33 रन देकर दो विकेट लिए. वहीं कार्तिक त्यागी और राहुल तेवतिया को एक-एक विकेट मिला.



Source