काबुल हमले में बच्चे समेत तीन ब्रिटिश नागरिकों की मौत

0
39
Article Top Ad


Image Source : AP
काबुल हवाईअड्डे के बाहर बृहस्पतिवार को हुए आतंकी हमले में एक बच्चे समेत तीन ब्रिटिश नागरिकों की भी जान गई है।

लंदन: ब्रिटेन के विदेश मंत्री डॉमिनिक राब ने शुक्रवार को कहा कि काबुल हवाईअड्डे के बाहर बृहस्पतिवार को हुए आतंकी हमले में एक बच्चे समेत तीन ब्रिटिश नागरिकों की भी जान गई है। इस आतंकी हमले में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। काबुल में बृहस्पतिवार को हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के बाहर बड़ी संख्या में जुटे अफगान लोगों के बीच दो आत्मघाती बम धमाके किए गए और बंदूकधारियों ने भी लोगों को निशाना बनाया जिसमें 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गई। 

इस्लामिक स्टेट के अफगानिस्तान में संबद्ध, जिन्हें इस्लामिक स्टेट खुरासान या आईएसआईएस-के कहा जाता है, ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। राब ने एक बयान में कहा, “यह जानकर बेहद दुखी हूं कि कल के आतंकी हमले में दो ब्रिटिश नागरिक और एक अन्य ब्रिटिश नागरिक के बच्चे की मौत हो गई। दो अन्य ब्रिटिश नागरिक भी इसमें घायल हुए हैं।” 

उन्होंने कहा, “ये लोग निर्दोष थे और यह त्रासद है कि जब वे अपने प्रियजनों को ब्रिटेन में सुरक्षा के लिये लाने की कोशिश कर रहे थे तब कायर आतंकवादियों ने उनकी हत्या कर दी। कल का घृणित हमला अफगानिस्तान में खतरों को रेखांकित करता है और इस बात को रेखांकित करता है कि हम लोगों को बाहर निकालने का हर संभव प्रयास क्यों कर रहे हैं। हम उनके परिवार की दूतावास के जरिये मदद कर रहे हैं।” मंत्री ने कहा कि संकट की इस घड़ी में ब्रिटेन अफगानिस्तान के लोगों की तरफ से मुंह नहीं मोड़ेगा और “हम आतंकवादियों से कभी नहीं डरेंगे।”

ये भी पढ़ें





Source