बुशरा बीबी एक्शन में: इमरान खान की पत्नी ने लाहौर के पागलखाने का निरीक्षण किया; स्टाफ से पूछा- ड्रग एडिक्ट्स को कहां रखते हो

0
29
Article Top Ad



  • Hindi News
  • International
  • Bushra Bibi Imran Khan Wife | Imran Khan Wife Bushra Bibi Visited Pagal Khana In Lahore; Bushra Reviewed The Facilities

लाहौर19 मिनट पहले

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी आमतौर पर पब्लिक लाइफ से दूर रहती हैं, लेकिन बुधवार को बुशरा लाहौर के इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ पहुंचीं। आम पाकिस्तानी या लाहौरी इसे पागलखाना कहते हैं। बुशरा ने यहां वॉर्ड्स से लेकर बैरक्स और फिर किचन तक का निरीक्षण किया। स्टाफ से उनके रूटीन और फ्यूचर प्लान को लेकर सवाल किए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुशरा ने यहां के इंचार्ज से पूछा- ड्र्ग एडिक्ट्स को कहां रखते हैं? कई महीने पहले भी बुशरा नजर आई थीं। तब उन्होंने गरीबों के लिए बनाए गए शेल्टर होम्स (पनाहगाह) का दौरा किया था।

सरकारी टीवी पर लाइव था दौरा
बुशरा जब पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ पहुंचीं तो स्टाफ ने उन्हें रिसीव किया। इसके बाद वे कुछ वॉर्ड्स में पहुंचीं और वहां भर्ती महिलाओं और उनके अटेंडर्स से बातचीत की। स्टाफ ने उन्हें वहां मौजूद फैसिलिटीज की जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने हॉस्पिटल के इंचार्ज से सुविधाओं को बेहतर करने का प्लान मांगा और फिर बाकी स्टाफ को लेकर बैरक्स देखने पहुंचीं।

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के मुताबिक, बुशरा जब भी किसी पब्लिक प्लेस पर जाती हैं तो उनके साथ सिक्योरिटी टीम नहीं होती। लाहौर के इस अस्पताल में उनके साथ कुछ सहयोगी ही थीं। बुशरा के इस दौरे को पाकिस्तान के सरकारी टीवी चैनल पीटीवी पर लाइव दिखाया गया।

खातून-ए-अव्वल
पाकिस्तान में प्रधानमंत्री की पत्नी को खातून-ए-अव्वल कहा जाता है। इसका मतलब फर्स्ट लेडी या प्रथम महिला है। भारत और अमेरिका जैसे देशों में राष्ट्रपति की पत्नी को फर्स्ट लेडी या प्रथम महिला कहा जाता है। बुशरा इमरान की तीसरी पत्नी हैं। पहली पत्नी का नाम जेमिमा गोल्डस्मिथ था। वो ब्रिटिश थीं। दूसरी पत्नी का नाम रेहम खान था। रेहम के पास भी ब्रिटिश नागरिकता है। दोनों से इमरान का तलाक हो चुका है।
इमरान ने 18 फरवरी 2018 को माना था कि उन्होंने बुशरा से निकाह कर लिया है। 43 साल की बुशरा इमरान से 25 साल छोटी हैं और पहली शादी से उनके पांच बच्चे हैं।

बुशरा मार्च में लाहौर के दाता दरबार स्थित शेल्टर होम के दौरे पर गईं थीं। यहां उन्होंने गरीबों और बेघरों को दिया जाने वाला खाना भी टेस्ट किया था। पिछले साल उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी इस्लामाबाद के कई शेल्टर होम्स का निरीक्षण किया था। इन दौरों पर उनके साथ उनकी करीबी दोस्त फराह खान भी थीं।

शेल्टर होम्स पर नजर ज्यादा
एक रिपोर्ट के मुताबिक, बुशरा देश में चल रहे शेल्टर होम्स पर जानकारी लेती रहती हैं। जब इमरान प्रधानमंत्री बने थे तब उन्होंने कहा था- यह मुल्क और खासकर गरीबों के लिए ऊपर वाले की तरफ से तोहफा है। हालांकि, इमरान खान की हुकूमत के दौरान पाकिस्तान ने इतिहास का सबसे ज्यादा कर्ज लिया है। डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत करीब 170 हो चुकी है और सऊदी अरब का कर्ज चुकाने के लिए चीन से कर्ज लिया गया था। इतना ही नहीं महंगाई दर करीब 12% हो गई है।

खबरें और भी हैं…



Source