भास्कर LIVE अपडेट्स: मद्रास हाईकोर्ट का निर्देश- पिंजरे में कैद CBI को रिहा करो, ताकि CAG जैसी स्वतंत्रता इसे भी मिले

0
91
Article Top Ad


  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Dainik Bhaskar Breaking News Headlines Today, India And World Latest Pictures Videos

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

हाई कोर्ट ने कहा कि यह आदेश पिंजड़े में बंद तोते को रिहा करने का प्रयास है।

मद्रास हाईकोर्ट ने कहा कि CBI के पास केवल संसद को रिपोर्ट करने की स्वायत्ता होनी चाहिए। विपक्ष का आरोप है कि यह केंद्र सरकार के हाथों का पॉलिटिकल टूल बन गया है। कोर्ट ने कहा कि CBI को CAG की तरह होना चाहिए, जो केवल संसद के प्रति जवाबदेह है। अदालत ने कहा कि यह आदेश पिंजड़े में बंद तोते को रिहा करने का प्रयास है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर UNSC मीटिंग की अध्यक्षता करेंगे
विदेश मंत्री एस रविशंकर न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं। वे यहां संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की मीटिंग की अध्यक्षता करेंगे। पहले दिन यानी 18 अगस्त को प्रोटेक्टिंग द प्रोटेक्टर्स विषय पर खुली बहस होगी। इसमें शांति के लिए तकनीक के इस्तेमाल पर चर्चा होगी। वहीं, 19 अगस्त को सबसे अहम मीटिंग है। इसका विषय आतंकवाद से अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा को खतरा है। भारत इस महीने UNSC की अध्यक्षता कर रहा है।

रीयलमी लॉन्च करेगी अपना सबसे पॉवरफुल मोबाइल
चीनी कंपनी Realme भारत में अपना सबसे पॉवरफुल मोबाइल फोन लॉन्च करेगी। GT 5G नाम का यह स्मार्टफोन वनीला एडिशन कहा गया है। इसके साथ ही कंपनी मास्टर एडिशन फोन भी लॉन्च करेगी। इस फोन को पिछले महीने चीन में लॉन्च किया जा चुका है। इसी दिन Realme का पहला लैपटॉप भारत में लॉन्च होगा। यह लाइटवेट डिजाइन में आएगा।

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री से ED आज पूछताछ करेगी
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से पूछताछ करेगी। देशमुख पर मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने 100 करोड़ रुपए की वसूली का आरोप लगाया था। इसके बाद उन्हें पद छोड़ना पड़ा था। उनके खिलाफ अलग-अलग मामलों में FIR भी दर्ज की जा चुकी है। पिछली बार ED के बुलावे पर वे हाजिर नहीं हुए थे।

खबरें और भी हैं…



Source