भास्कर LIVE अपडेट्स: PM मोदी 200 करोड़ रुपए की लागत से बने सरदारधाम भवन का आज उद्घाटन करेंगे, कन्या छात्रावास का भूमि पूजन भी होगा

0
48
Article Top Ad


  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Prime Minister Narendra Modi, President Ramnath Kovind, Ahmedabad, Prayagraj| Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News | Coronavirus Vaccine Today Latest News

नई दिल्लीएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 सितंबर को दो परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखेंगे। सरदारधाम में मुख्य कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री के साथ ही कई मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पाटीदार समुदाय की ओर से बनवाए गए 13 मंजिला परिसर का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। यह भवन एक्जाम की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को कोचिंग देने और छात्रावास के लिए तैयार कराया गया है। नवनिर्मित भवन का नाम सरदारधाम है। यह अहमदाबाद शहर में सरदार पटेल रिंग रोड के पास स्थित है।

सरदारधाम के उपाध्यक्ष जसवंत पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री भवन के बगल में महिलाओं के लिए बनाए जाने वाले छात्रावास की भी आधारशिला रखेंगे। उन्होंने बताया कि 200 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले इस केंद्र के पूरा होने पर इसमें 2500 महिलाएं रह सकेंगी। पटेल ने कहा कि सरदारधाम का निर्माण 200 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से पूरा हो गया है।

सरदारधाम गरीब बच्चों के लिए करीब 200 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है।

सरदारधाम गरीब बच्चों के लिए करीब 200 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

राष्ट्रपति एक दिवसीय दौरे पर सुबह 11 बजे प्रयागराज पहुंचेंगे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज एक दिवसीय दौरे पर सुबह लगभग 11 बजे प्रयागराज पहुंचेंगे। राष्ट्रपति पोलो ग्राउंड से सर्किट हाउस के लिए जाएंगे। सर्किट हाउस से करीब 11:30 बजे हाईकोर्ट परिसर पहुंचेंगे। वे हाईकोर्ट परिसर में अधिवक्ता चेंबर, मल्टी लेवल पार्किंग और लॉ विश्विद्यालय का शिलान्यास करेंगे।

राष्ट्रपति बार एसोसिएशन के लायब्रेरी हॉल में एक प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे। दोपहर लगभग 1:30 बजे हाईकोर्ट बार के चुनिंदा पदाधिकारियों, हाईकोर्ट के जजेस के साथ लंच करेंगे। हाईकोर्ट में कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजीजु, प्रदेश के कानून मंत्री ब्रिजेश पाठक मौजूद होंगे। कोविंद लगभग ढाई बजे संगम स्नान और अक्षयवट दर्शन के लिए जा सकते हैं। करीब 3:30 बजे वापस बमरौली एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।

खबरें और भी हैं…



Source