गुरुवार को रखें इन शेयर्स पर नजर, दिखा सकते हैं तेजी

0
3
Article Top Ad


Multibagger stocks: शेयर बाजारों में लगातार चौथे कारोबारी सत्र में तेजी जारी रही और बीएसई सेंसेक्स ने बुधवार को 367 अंक मजबूत होकर 60,000 अंक के स्तर को फिर हासिल कर लिया. बैंक और वित्तीय शेयरों में तेजी ने आईटी शेयरों में मुनाफावसूली के प्रभाव को सीमित किया. कारोबारियों के अनुसार, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में तेजी और विदेशी संस्थागत निवेशकों की लिवाली जारी रहने से तेजी को समर्थन मिला.

बाजार में शुरुआत में उतार-चढ़ा रहा. हालांकि, बाद में इसमें तेजी आयी और अंत में तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 367.22 अंक यानी 0.61 प्रतिशत मजबूत होकर 60,223.15 अंक पर बंद हुआ. इससे पहले, सूचकांक 17 नवंबर, 2021 को 60,000 अंक के ऊपर बंद हुआ था.

इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 120 अंक यानी 0.67 प्रतिशत की तेजी के साथ 17,925.25 अंक पर बंद हुआ. हम आपको बताने जा रहे हैं कि गुरुवार (6 जनवरी, 2022) को किन स्टॉक पर नजर रखनी है:-

HFCL: इस शेयर ने बुधवार को इंट्राडे आधार पर 13 फीसदी तक की बढ़त के साथ निवेशकों और व्यापारियों की आंखें चमका दी हैं. कारोबार में सुधार की वजह से यह उछाल आया है. यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस-आधारित एनालिटिक्स के साथ अपने नेटवर्क को शक्ति प्रदान कर रहा है. इसने ApreComm के साथ भागीदारी की है, जो कि AI-संचालित वाई-फाई प्रौद्योगिकी प्रदाता है. इस खबर ने वास्तव में शेयरधारकों और एआई प्रौद्योगिकी क्षेत्र में निवेश करने की योजना बना रहे लोगों को उत्साहित किया है.

AU Small Finance Bank: एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर में बुधवार के कारोबारी सत्र में 6.88 फीसदी का उछाल आया है. पिछले 5 दिनों में शेयर में 15 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है. पिछले तीन कारोबारी सत्रों में, स्टॉक ने ट्रैक्शन प्राप्त किया है और सकारात्मक आरएसआई के साथ एक एमएसीडी क्रॉसओवर भी दिया है. गुरुवार के कारोबारी सत्र के लिए इस शेयर पर नजर रखें.

बैंकिंग स्टॉक:  सेक्टोरल मोर्चे पर, बीएसई बैंकेक्स बुधवार को बेंचमार्क इंडेक्स और अन्य सेक्टोरल इंडेक्स को पछाड़कर 2.43 फीसदी की बढ़त के साथ ध्यान आकर्षित किया. एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, बंधन बैंक, एक्सिस बैंक और एचडीएफसी बैंक सूचकांक को उठाने वाले शीर्ष शेयरों में रहे.

अपर सर्किट स्टॉक्स: श्री रेणुका शुगर्स और बजाज हिंदुस्तान शुगर्स के शेयर बुधवार को अपर सर्किट में जम गए और गुरुवार को फोकस में रहने की संभावना है.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें: 

PPF Account for Children: बच्चों के लिए खुलवा सकते हैं पीपीएफ खाता, यहां जानें पूरा प्रोसेस

Home Loan Tips: होम लोन की EMI देना हो रहा है मुश्किल, ये टिप्स कम करेंगी कर्ज का बोझ



Source