घातक ओमिक्रॉन फिर कर रहा है ‘वर्क फ्रॉम होम’ के लिए मजबूर, ये 5 सस्ते WFH गैजेट्स आएंगे आपके काम

0
21
Article Top Ad


Photo:PIXABAY

घातक ओमिक्रॉन फिर कर रहा है ‘वर्क फ्रॉम होम’ के लिए मजबूर, ये 5 सस्ते WFH गैजेट्स आएंगे आपके काम

Highlights

  • दफ्तर एक बार फिर वर्क फ्रॉम होम के मोड में जा रहे हैं
  • आपको ऐसी चाहिए जो घर पर 10 घंटे तक काम आसान बनाएं
  • ईकॉमर्स पर भी है वर्क फ्रॉम होम से जुड़े प्रोडक्ट पर शानदार डील्स

Gadgets for WFH: बीते दो साल से दुनिया को हैरान कर रहा कोरोना वायरस 2022 में ओमिक्रॉन वेरिएंट के रूप में सामने आ रहा है। देश में हर दिन 1 लाख से अधिक केसेज़ आ रहा है। कोरोना से सुरक्षा के लिए दफ्तर एक बार फिर वर्क फ्रॉम होम के मोड में जा रहे हैं। घर पर दफ्तर सजाने के लिए आपको सिर्फ लैपटॉप या डेस्कटॉप की ही जरूरत नहीं होती है, बल्कि कई ऐसी एक्सेसीज भी चाहिए होती हैं जो घर पर 9 से 10 घंटे तक काम करना आसान बनाती हैं। ओमिक्रॉन के इस माहौल में ईकॉमर्स कंपनियां भी वर्क फ्रॉम होम से जुड़े प्रोडक्ट पर शानदार डील्स दे रहे हैं। 

यही ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए ऐसे डिवाइस लेकर आए हैं जो वर्क फॉर्म होम के दौरान आपके काम और भी आसान बना देंगे।

ब्लूटूथ कीबोर्ड

घर पर काम करने के लिए आपको सबसे ज्यादा जरूरत आराम की होती है। घर पर आपको आफिस चेयर जैसा आराम नहीं मिलता। बिस्तर या कॉफी टेबल पर काम करने के लिए आपको ऐसी एक्सेसरीज की जरूरत होती है जो आपको आराम दे। ऐसी ही आरामदायक डिवाइस है वायरलैस कीबोर्ड। इसकी मदद से आपको स्क्रीन से चिपक कर काम करने की जरूरत नहीं होती ह। इसकी डिजाइन बेहद कांपैक्ट होती है। लैपटॉप के मुकाबले इससे टाइपिंग आसान होती है।बाजार में मिल रहे फोर्डेबल ब्लूटूथ कीबोर्ड का भी अच्छा ऑप्शन है। काम खत्म होने पर शाम को आप इसे फोल्ड कर रख सकते हैं।

लैपटॉप स्टैंड 

वर्क फ्रॉम होम के दौरान लोगों की सबसे बड़ी शिकायत सीटिंग पोजिशन की होती है। कई बार घर पर इतनी जगह नहीं होती है कि आप कुर्सी मेज का इंतजाम कर पाएं। वहीं पलंग पर लंबे समय तक बैठने से पीठ का बैंड बजना तय होता है। इसे देखते हुए बाजार में लैपटॉप स्टैंड आ गए हैं। जो कि आपके बैठने के पोश्चर को ठीक बनाए रखते हैं। इसके एडजेस्टेबल क्लिप्स आपकी गरदन और पीठ के अनुसार लैपटॉप की पोजिशन को ठीक रखते हैं। अमेजन पर ये स्टैंड 300 से 500 रुपये में उपलब्ध हैं। 

कूलिंग पैड

वर्क फॉर्म होम के दौरान हमारा अधिकतर समय लैपटॉप पर बीतता है। अधिकतर लैपटॉप में कूलिंग फैन होने के बावजूद ये अत्यधिक गर्म हो जाते हैं। यह समस्या अक्सर बिस्तर पर काम करने से सबसे ज्यादा सामने आती है। इसका एक अच्छा उपाय लैपटॉप कूलिंग पैड है। ये कूलिंग पैड को आप अमेजन और फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। इसकी कीमत करीब 1000 से 1200 रुपये के बीच है। इस कूलिंग पैड को आप अपने हिसाब से एडजस्ट भी कर सकते हैं।

नॉइज कैंसिलिंग हेडफोन

वर्क फ्रॉम होम में स्पीकर का वाल्यूम सेट करने की आजादी होती है। हेडफोन के भी कई ऑप्शंस हैं। खासकर न्वाइज कैंसिलिंग हेडफोन काफी पसंद किए जाते हैं। इस हेडफोन से आपको बाहर का शोरगुल नहीं सुनाई देगा और आप शांतिपूर्वक काम कर सकेंगे।

वायरलेस राउटर 

वर्क फ्रॉम होम के लिए सबसे जरूरी हथियार आपका इंटरनेट राउटर होता है। घर के सभी कोने में काम करने के लिए इंटरनेट मिले, इसके लिए आप अमेजन और ​फ्लिपकार्ट पर मिल रहे राउटर पर गौर कर सकते हैं। इनकी कीमत 1000 रुपये से शुरू होकर 5000 तक जाती है। बाजार में कुछ सिम बेस्ड राउटर भी हैं जिसमें मोबाइल सिम की मदद से ही बेहतर वाईफाई नेटवर्क प्राप्त किया जा सकता है। 





Source