जानें भारतीय रेल ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के चलते कहां लगाया रेल यात्रा पर बंदिशें

0
42
Article Top Ad


Train Passengers Restrictions: भारतीय रेल ( Indian Railways) ने कोरोना ( Covid 19)  के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ( Omicron) के मद्देनजर सभी लोकल ( Local) सबअर्बन ( Suburban) और ईएमयू ट्रेनों ( EMU Trains) में रेल यात्रा पर बंदिशें लगा दी है. ट्रेनें अब आधी कैपिसिटी ( 50% Capacity) से ही चलेगी. स्थानीय सरकार के सुझाव के बाद भारतीय रेल ने ये फैसला लिया है. 

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: भारत में महंगे पेट्रोल डीजल से मिलेगी राहत या बढ़ेगी मुश्किलें, इस बैठक के नतीजों पर निर्भर

पश्चिम बंगाल सरकार के सुझाव के बाद भारतीय रेल ने तय किया है कि सभी लोकल ट्रेनें, सबअर्बन ट्रेन और ईएमयू ट्रेन सर्विस केवल 50 फीसदी सिटिंग कैपेसिटी के साथ रात 10 बजे तक चला करेंगी. रात 10 बजे के बाद कोई ट्रेनें अपने ऑरिजनेटिंग स्टेशन से रवाना नहीं होंगी. पूर्वोत्तर रेलवे ने बयान जारी कर ये कहा है. बयान में कहा गया है कि ये बंदिशें 15 जनवरी 2022 तक लागू रहेंगी. ईस्टर्न रेलवे ने कहा है कि ये निर्णय कोरोना को फैलने से रोकने के मद्देनजर लिया गया है. 

ये भी पढ़ें: Elon Musk Update: 2022 के पहले ट्रेडिंग दिन Tesla के शेयरों में उछाल के चलते Elon Musk ने हर घंटे कमाए 75 अरब रुपये से ज्यादा

हालांकि दूसरी ट्रेनें जैसे मेल-एक्सप्रेस ट्रेनें, लंबी दूरी वाले पैसेंजर ट्रेनें, माल ढुलाई वाली ट्रेनें और पार्सल ट्रेनों पर इस आदेश का कोई असर नहीं पड़ेगा. वो अपने समय अनुसार चला करेंगी. ईस्टर्न रेलवे ने सभी रेल यात्रियों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के साथ मॉस्क पहनने, सोशल डिस्टैंसिंग जैसे गाइडलाइंस का पालन करने का अनुरोध किया है. 

 



Source