दक्षिण कोरिया में छोटी विमानन कंपनियों ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में की कमी

0
41
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया की कम लागत वाली विमानन कंपनियों ने सोमवार को घोषणा की है कि उन्होंने ओमिक्रॉन कोविड -19 वेरिएंट के प्रसार के कारण अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर अपनी उड़ानों में देरी या कमी की है।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एशियाना एयरलाइंस इंक की एक बजट वाहक इकाई एयर सियोल इंक ने 29 जनवरी से 27 मार्च तक गुआम के लिए अपनी नियोजित उड़ानों में देरी की है।

एयर सियोल ने व्यापार यात्रा की मांगों को पूरा करने के लिए 2020 की गर्मियों के बाद से चीन में इंचियोन से किंगदाओ और यांताई के मार्गों पर क्रमश: एक सप्ताह में एक उड़ान की पेशकश की है।

देश की सबसे बड़ी कम लागत वाली वाहक जेजू एयर कंपनी ने कहा कि वह 26 फरवरी तक इंचियोन-गुआम मार्ग पर एक सप्ताह में दो उड़ानें प्रदान करना जारी रखेगी।

इसने मूल रूप से 27 जनवरी से मार्ग पर एक सप्ताह में चार उड़ानें प्रदान करने की योजना बनाई है।

यह 12 जनवरी तक बुसान-साइपन मार्ग पर उड़ानें संचालित करने की भी योजना बना रहा है, हालांकि ये मार्ग 29 दिसंबर, 2021 को फिर से शुरू हुआ था।

दक्षिण कोरिया में दो पूर्ण-सेवा वाहक हैं – कोरियाई एयर लाइन्स कंपनी और एशियाना एयरलाइंस इंक – और जिन एयर कंपनी, एयर बुसान कंपनी, ईस्टर जेट कंपनी, फ्लाई गैंगवॉन, एयर प्रेमिया, एयर इंचियोन कंपनी सहित 10 कम लागत वाली विमानन कंपनियां है।

एयर इंचियोन एक कार्गो-केंद्रित वाहक है, और नौ अन्य कम लागत वाले यात्री वाहक हैं।

 

आईएएनएस



Source