बढ़त के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, खुलते ही सेंसेक्स ने बनाया रिकॉर्ड, IT स्टॉक धड़ाम

0
18
Article Top Ad


सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार की बढ़त के साथ शुरुआत हुई। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स अपने अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। शुरुआती मिनटों में सेंसेक्स 100 अंक से ज्यादा मजबूती के साथ 53,290 अंक के स्तर पर कारोबार करता दिखा। हालांकि, कुछ देर बाद सेंसेक्स में गिरावट भी आई और यह एक बार फिर 53,200 अंक के नीचे आ गया।

वहीं,  निफ्टी की बात करें तो 15 अंक की मजबूती के साथ 15,940 अंक के स्तर पर था। बीएसई इंडेक्स पर शुरुआती कारोबार में आईटीसी, सनफार्मा, एयरटेल, टाटा स्टील और एशियन पेंट टॉप गेनर रहे। वहीं टेक महिंद्रा, एचसीएल, इन्फोसिस के शेयरों में सुस्ती रही और ये टॉप लूजर्स में शामिल हो गए।

गुरुवार को कितनी बढ़ी दौलत: शेयर बाजार में पिछले तीन दिनों से बढ़त देखने को मिल रही है। गुरुवार को निवेशकों की संपत्ति 2 लाख 23 हजार करोड़ रुपए के करीब बढ़ गई। इसी के साथ बीएसई में सूचीबद्ध कंपनियों का मार्केट कैपिटल बढ़कर 2,33,86,397.18 करोड़ रुपए के नए उच्च स्तर पर पहुंच गया।

Zomato के आईपीओ में दांव लगाने का आखिरी मौका, अब तक मिला है ऐसा रिस्पॉन्स

आपको बता दें कि तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स गुरुवार को 255 अंक उछलकर अब तक के सर्वोच्च स्तर 53,159 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान यह अबतक के उच्चतम स्तर 53,266 अंक तक चला गया था। पिछले तीन दिनों के दौरान सेंसेक्स कुल 786 अंक मजबूत हुआ है।



Source