यात्रियों को बड़ी राहत: एयर इंडिया के यात्री 30 जून तक फ्री में बदल सकते हैं यात्रा का शेड्यूल, लेकिन माननी होंगी ये शर्तें

0
54
Article Top Ad


मुंबई4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी की वापसी से देश के कई राज्यों में आंशिक लॉकडाउन लगा। इसके तहत कई हिस्सों में आवाजाही भी बुरी तरह प्रभावित हुई। इस बीच सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने अपने यात्रियों को बड़ी राहत दी है।

एयर इंडिया के यात्रियों को देश के किसी भी हिस्से में जाने के लिए वे बिना किसी एक्सट्रा चार्ज के यात्रा की तारीख, फ्लाइट नंबर और सेक्टर में बदलाव कर सकेंगे। हालांकि, यह ऑफर 30 जून 2021 तक की यात्रा के लिए उपलब्ध है। इसके तहत टिकट डेट में एक बार ही बदलाव कर सकेंगे। एयर इंडिया ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी।

एयर इंडिया के टिकट में बदलाव को लेकर कुछ शर्तें हैं…
यह ऑफर घरेलू यात्रा के साथ जारी सभी 98 डॉक्यूमेंट्स पर लागू हैं। लेकिन एयर इंडिया की वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर जारी टिकटों पर यह ऑफर लागू नहीं है, क्योंकि इन पर फ्री चेंज का ऑप्शन पहले ही पेश किया जा चुका है। एयर इंडिया के यात्री अपने मौजूदा टिकटों की वैलिडिटी के मुताबिक नई तारीखों के लिए फिर से बुकिंग भी कर सकते हैं। यही नहीं टिकट किस दिन खरीदा गया है, इसका भी फ्री चेंज ऑप्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

यात्रियों के लिए कई प्रकार की सुविधा
अगर किसी पैसेंजर को सेक्टर में बदलाव करने का मन है, तो एक बार फिर से टिकट जारी करने का शुल्क माफ किया जाएगा। हालांकि, अन्य चार्जों का भुगतान करना पड़ेगा। जो यात्री इससे पहले भी फ्री चेंज ऑफर का लाभ ले चुके हैं, वे एक बार फिर इसका फायदा उठा सकते हैं। लेकिन इस बार केवल ऑफर वन टाइम के लिए ही है।

एक बात और है कि यदि पहले वाली टिकट आपने इकोनॉमी क्लास की ली थी, लेकिन 25 जून को इकोनॉमी क्लास के बजाय बिजनेस क्लास में है। ऐसी स्थिति में आपको टिकट के खर्च में आने वाला ज्यादा रकम का पेमेंट करना होगा। वहीं, अगर एक ही प्रकार के बुकिंग क्लास में टिकट उपलब्ध है, लेकिन टैक्स में डिफरेंस है तो यह आपको ही चुकाना होगा।

खबरें और भी हैं…





Source