यूट्यूबर तैलंग के साथ Tech Talk: गूगल मैप्स की जान लें ये जरूरी सेटिंग्स; ट्रैफिक बिजीनेस और रेस्टोरेंट्स प्राइस जैसी 4 चीजों का पता चलेगा

0
42
Article Top Ad



नई दिल्लीएक घंटा पहले

गूगल मैप्स की ऐसी कई सेटिंग्स है जिनके बारे में शायद ही हमें पता हो और हो सकता है की वो हमारे सामने ही हो लेकिन हमने कभी नोटिस नहीं किया हो तो चलिए आज ऐसी ही कुछ सेटिंग्स के बारे में बात करते है और उन्हें जानते हैं।

1.एरिया बिजीनेस
गूगल मैप्स में एरिया बिजीनेस की सेटिंग्स होती है जो हर पार्टिकुलर एरिया को ट्रैक करके बताता है की आज यहां का ट्रैफिक का हाल कैसा रहने वाला है और न सिर्फ रियल-टाइम ट्रैकिंग बल्कि ये फ्यूचर प्रीडिक्शन्स भी देता है मतलब ये की अगले दिन या उससे भी अगले दिन की ट्रैफिक की कंडीशन कैसी रह सकती है।

2.रेस्टोरेंट्स प्राइस
गूगल मैप्स हमें कई जरुरी इंफॉर्मेशन देता है जैसे नियरेस्ट मेट्रो कौन-सा है या हमारे आस-पास कौन-सा रेस्टोरेंट्स है। लेकिन अब गूगल मैप्स इस सब के साथ ये भी बताएगा की किस रेस्टोरेंट्स में एक व्यक्ति के लिए खाने की कीमत क्या होगी और साथ ही अब आप अपने एक्सपीरिएंस के हिसाब से किसी भी पर्टिकुलर डिश की कीमत भी जान सकते हैं।

3.फ्यूचर ट्रैवल टाइम
घूमने-फिरने का शौक रखने वाले लोगों के लिए भी गूगल मैप्स कई बढ़िया फीचर्स लेकर आता है , आप गूगल मैप्स से फ्यूचर ट्रैवल टाइमिंग भी पूछ सकते हैं और जान सकते हैं कि फ्यूचर में ट्रफिक के हालात कैसे होने वाले हैं और क्या टाइमिंग सही होगी, कब सबसे कम ट्रैफिक देखने को मिलेगा ये भी पता कर पाएंगे। इससे ट्रिप का फुल ऑन मजा लिया जा सकता है।

4.ऑफलाइन मैप्स
गूगल मैप्स में अब ऑफलाइन मैप्स का फीचर भी मिल जाता है और ऑफलाइन मैप्स का ये फीचर काफी यूजफुल भी है खास-कर तब जब हम कोई ऐसी जगह हो जहां नेटवर्क नहीं आ रहे हो और इंटरनेट काम नहीं कर रहा हो। आपके करेंट सर्च के हिसाब से ये मैप्स डाउनलोड कर लेता है और अगर आपके फोन में फीचर एक्टिव नहीं हो तो उसको एक्टिवेट करने के लिए आपको गूगल मैप्स की सेटिंग्स में जाकर ऑटो डाउनलोड मैप के फीचर को एक्टिवेट कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source