रिलायंस रिटेल ने Just Dial में खरीदी बड़ी हिस्सेदारी, 3497 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

0
24
Article Top Ad


देश के सबसे दौलतमंद कारोबारी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने जस्ट डायल लिमिटेड के अधिग्रहण की घोषणा की है। कंपनी जस्ट डायल में 40.95 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 3,497 करोड़ रुपए निवेश करेगी। इसके अलावा कंपनी 26 फीसदी हिस्सेदारी के लिए ओपन ऑफर लेकर आएगी। इस तरह, रिलायंस रिटेल की जस्ट डायल में कुल हिस्सेदारी 66.95 फीसदी हो जाएगी।

जस्ट डायल का होगा विस्तार: आरआरवीएल द्वारा दी गई पूंजी जस्ट डायल के विकास और विस्तार में काम आएगी। जस्ट डायल अपनी लोकल व्यवसायों की लिस्टिंग को और पुख्ता करेगी। जस्ट डायल अपने प्लेटफॉर्म पर लाखों उत्पादों और सेवाओं के विस्तार पर काम करेगी जिससे लेनदेन को बढ़ावा मिलेगा। यह निवेश जस्ट डायल के मौजूदा डेटाबेस  को भी मदद पहुंचाएगा। 31 मार्च 2021 तक जस्ट डायल के डेटाबेस में 30.4 मिलियन लिस्टिंग थी और तिमाही के दौरान 129.1 मिलियन यूनिक यूजर्स जस्ट डायल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे थे। 

साल भर में इस कंपनी ने बदली निवेशकों की तकदीर, एक लाख बन गए 7 लाख रुपये से ज्यादा

इस डील की जानकारी देते हुए आरआरवीएल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, “जस्ट डायल में निवेश हमारे लाखों साझेदार व्यापारियों, लघु और मध्यम कारोबार के लिए डिजिटल इकोसिस्टम को और बढ़ाएगा।” हालांकि, इस अधिग्रहण के बावजूद वीएसएस मणी जस्ट डायल के एमडी और सीईओ के तौर पर कामकाज जारी रखेंगे।



Source