2021 Skoda Octavia भारत में हुई लॉन्च, इन बदलावों के साथ मिले शानदार फीचर्स  

0
33
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Skoda Auto India (स्कोडा ऑटो इंडिया) ने अपनी पॉपुलर सेडान 2021 Octavia (2021 ऑक्टेविया) को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह सेडान लंबे समय से चर्चा में बनी हुई थी। पहले इस प्रीमियम सेडान के अप्रैल या मई के बीच लॉन्च होने की चर्चा थी। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से कार की लॉन्चिंग को कैंसिल कर दिया गया था। यह Octavia का चौथी पीढ़ी का मॉडल है, ​जो कि काफी सारे बदलावों के साथ मार्केट में उतारा गया है। 

बात करें कीमत की तो भारतीय बाजार में 2021 Octavia को दो वेरिएंट में पेश किया है। इसके बेस वैरिएंट की कीमत 25.99 लाख रुपए और टॉप-स्पेक ट्रिम की शुरुआती कीमत 28.99 लाख रुपए रखी गई है। इसकी डिलीवरी जुलाई से शुरू होने की उम्मीद है। आइए जानते हैं इसकी खूबियों के बारे में…

2021 Jaguar F-Pace आर-डायनेमिक एस ट्रिम के साथ भारत में लॉन्च

कलर और डायमेंशन
नई Skoda Octavia को पांच कलर ऑप्शन लावा ब्लू, मैजिक ब्लैक और कैंडी व्हाइट, ब्रिलियंट सिल्वर और मेपल ब्राउन में पेश किया गया है। इसकी लंबाई 4,689 मिमी, ऊंचाई 1,469 मिमी और चौड़ाई 2,003 मिमी है जबकि व्हीलबेस 2,680 मिमी का है। 

एक्सटीरियर
नई ऑक्टेविया में रिडिजाइन की गई क्रोम ट्रीटमेंट के साथ फ्रंट ​​ग्रिल दी गई है, जो कि कार को काफी प्रीमियम लुक प्रदान करती है। ग्रिल को बाय-एलईडी हेडलाइट्स से लैस किया गया है। इसमें नए फॉग लैंप और रियर में नई स्कोडा बैजिंग के साथ टेललाइट्स मिलती हैं। इस कार में 17 इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं। दोनों वेरिएंट में अलॉय व्हील का डिजाइन अलग- अलग है।

इंटीरियर
इस कार के केबिन में एक बिल्कुल नया लेआउट मिलता है। यहां बेज-ऑन-ब्लैक कलर स्कीम मिलती है। जिसमें डैशबोर्ड के साथ एक लेयर्ड डिजाइन दी गई है। इसमें 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (वर्चुअल कॉकपिट) दिया गया है। कार के टॉप मॉडल में टू-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक, एक डिजिटल असिस्टेंट (लौरा), वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, एक 12-स्पीकर कैंटन साउंड सिस्टम और एम्बिएंट लाइटिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

Mercedes-Maybach GLS 600 एसयूवी भारत में हुई लॉन्च

बात करें सिक्योरिटी फीचर्स की तो, इसमें सुरक्षा के लिहाज से 8 एयरबैग दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एडॉप्टिव हेडलाइट्स दी गई हैं।

इंजन और पावर
2021 Skoda Octavia में 2.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 188 bhp की पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। यह इंजन पैडल शिफ्टर्स के साथ 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।



Source