Amazon 8.45 अरब डॉलर में खरीदेगा फिल्म स्टूडियो MGM 

0
54
Article Top Ad


अमेरिकी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन ने एक नई डील के लिए हां कर दी है. वो पुराने मेट्रो-गोल्डविन-मेयर (MGM) को खरीदने वाला है. MGM एक प्रतिष्ठित मूवी स्टूडियो है, जिसने हॉलीवुड की जेम्स बॉन्ड सीरीज प्रोड्यूस की हैं. MGM को खरीदने के लिए अमेजन 8.45 अरब डॉलर खर्च करने वाला है. इस कदम का उद्देश्य दोनों पक्षों के लिए बहुत जरूरी संपत्ति लाना है. अब नियामक संस्थाओं की मंजूरी मिलते ही ये सौदा अमल में आ जाएगा. 

इससे पहले खबर आई थी कि अमेजन स्टूडियोज और प्राइम वीडियो के सीनियर वीपी माइक हॉपकिंस सीधे MGM बोर्ड चेयरमैन केविन उलरिच से बात कर रहे हैं. अब ये डील पक्की हो गई है.

निजी तौर पर मैनेज की जाने एमजीएम स्टूडियोज की स्थापना मारकस लोए और लुईस बी मेयर ने 17 अप्रैल 1924 को की थी. अमेजन के प्राइम वीडियो को Netflix Inc, Walt Disney Co’s Disney+ (DIS.N), HBO Max सहित प्रतियोगियों की लंबी सूची का सामना करना पड़ता है. अब इस डील के बाद वो इन सभी स्ट्रीमिंग सर्विस को प्रतिस्पर्धा देगा. दरअसल अमेजन का प्राइम वीडियो भी प्रीमियम स्ट्रीमिंग सर्विस है. MGM के साथ डील के बाद इसे मजबूती मिलेगी. 

दरअसल ये सभी कंपनियां अपने खर्च में वृद्धि कर रहे है और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में विस्तार के बारे में सोच रहे हैं. कोरोना महामारी की वजह से लोगों का ऑनलाइन मनोरंजन की तलाश एक अच्छा बाजार तैयार करती दिख रही है.



Source