Apple iPad mini: ऐपल ने लॉन्च किया नया iPad मिनी, जानें इसके फीचर्स और खासियत

0
23
Article Top Ad


Apple iPad mini Launch: ऐपल की तरफ से मंगलवार की रात को iPad मिनी लॉन्च किया गया है. इसमें कई खासियतें है, जिसकी वजह से आप इसे खरीदना पसंद करेंगे. इसमें A13 BIONIC प्रोसेसर दिया गया है. पिछले आईपैड के मुकाबले ये काफी फास्ट होगा. अमेरिका में इसके लिए आज से ही प्री बुकिंग की जा सकती है. आईपैड में 122 डिग्री पॉइंट ऑफ व्यू के साथ 12 MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा है. फ्रंट कैमरा एक नए सेंटर स्टेज फीचर के साथ है, जो कॉल को अधिक नेचुरल बना देगा और ऑटोमैटिक तरीके से दूसरे यूजर का पता लगा लेगा.  

आईपैड मिनी की खासियत

यह फर्स्ट जेनरेशन के ऐपल पेंसिल को सपोर्ट करेगा. यह iPadOS 15 के साथ शिप होगा. इसमें टॉप बटन के हिस्से के रूप में टच आईडी के साथ 8.3 इंच की स्क्रीन है. ऐपल पिछली पीढ़ी के आईपैड मिनी की तुलना में सीपीयू 40 फीसदी फास्ट है. आईईपैड मिनी USB-C पोर्ट है. आप इसे अपने कैमरे, लैपटॉप, किसी अन्य डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं. यह 5 जी को भी सपोर्ट करता है.

ऐपल आईपैड मिनी का रियर कैमरा 12 मेगा पिक्सल का है, जो 4K में रिकॉर्ड करने की क्षमता रखता है. फ्रंट में इसके 12MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा है जैसा कि नए iPad पर देखा गया है. इसमें स्टीरियो के साथ एक नया स्पीकर सिस्टम भी है. यह दूसरी पीढ़ी के आईपैड मिनी को भी सपोर्ट करता है. कंपनी ने आईपैड मिनी को कई नए कलर में पेश किए हैं. Apple का कहना है कि इसे बेहतरीन अनुभव सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

ये भी पढ़ें:

Apple iPhone 13 Launch Live: Apple iPhone 13 Launch इवेंट शुरू, टिम कुक ने नया आईपैड किया लॉन्च

Apple Launch Event: iPhone 13 के अलावा Watch Series 7, iPad mini 6 और AirPods 3 से भी उठेगा पर्दा, जानें सबकुछ



Source