HDFC ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, बैंक ने इंस्टा अलर्ट चार्ज में किए बड़े बदलाव

0
28
Article Top Ad


निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, एसचडीएफसी बैंक ने इंस्टा अलर्ट (InstaAlerts) सर्विस चार्ज में अहम बदलाव किए हैं। ये बदलाव 1 जनवरी 2022 से लागू हैं। आइए जानते हैं इसकी डिटेल।
 
एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक ईमेल और एसएमएस के माध्यम से इंस्टा अलर्ट सेवाओं के लिए चार्ज में बदलाव किया गया है। अगर ग्राहक इंस्टा अलर्ट एसएमएस सेवा के लिए प्रति तिमाही 3 रुपए का भुगतान कर रहे थे जो अब प्रति एसएमएस केवल 20 पैसे + जीएसटी का भुगतान करेंगे। वहीं, ईमेल अलर्ट के लिए किसी तरह का चार्ज नहीं लगेगा। 

इस सर्विस को अनसब्सक्राइब करने के लिए आपको नेटबैंकिंग की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इस वेबसाइट पर कस्टमर आईडी और पासवर्ड एंटर कर लॉगिन करना है। इसके अगले स्टेप में इंस्टा अलर्ट (InstaAlerts)पर क्लिक करें । इसके बाद आपको अकाउंट नंबर को सेलेक्ट करना होगा। यहां से रजिस्टर या डी-रजिस्टर कर सकते हैं। इसके बाद विकल्प को सेलेक्ट कर आप कंफर्म कर सकते हैं।

आपको बता दें कि एचडीएफसी बैंक के ग्राहक अपने सभी वित्तीय और गैर-वित्तीय लेनदेन पर नजर रखने के लिए बैंक की InstAlert सेवा का उपयोग कर सकते हैं। InstAlert को चुनकर, बिल डेडलाइन, सैलरी क्रेडिट, कम बैलेंस और अन्य सूचनाओं की जानकारी ले सकते हैं।



Source