Hero MotoCorp Glamour Xtec हुई लॉन्च, मिलेगा ज्यादा माइलेज और फीचर्स

0
11
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp (हीरो मोटोकॉर्प) ने अपनी पॉपुलर बाइक Glamour (ग्लैमर) के नए मॉडल से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने नई Glamour Xtec (ग्लैमर एक्सटेक) की लॉन्चिंग का एलान किया। इस बाइक को दो विकल्प ड्रम वेरिएंट और डिस्क वेरिएंट में पेश किया गया है। बाइक में कई सारे बदलाव करने के साथ ही नए फीचर्स को शामिल किया गया है।

बात करें कीमत की तो नई Glamour Xtec के ड्रम वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 78,900 रुपए और डिस्क वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 83,500 रुपए रखी गई है। आइए जानते हैं इस बाइक के बारे में…

 Yamaha FZ25 का मॉन्स्टर एनर्जी मोटोजीपी एडिशन भारत में लॉन्च

लुक और डिजाइन
Hero MotoCorp Glamour Xtec में एलईडी हेडलैंप के साथ H शेप का पोजिशन लैंप दिया गया है, जिसको लेकर कंपनी का दावा है कि यह 34 फीसदी ज्यादा रोशनी देगा। कंपनी ने इसमें 3D ब्रांडिंग, रिम टेप और नए मैट कलर के लिए ब्लू एक्सेंट को शामिल किया है। 

ब्रेक और सस्पेंशन
इस बाइक के बेस वर्जन में दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक मिलते हैं। वहीं प्रीमियम मॉडल में फ्रंट में 240 mm का रोटर भी दिया गया है। बात करें सस्पेंशन की तो इस बाइक में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और प्रीलोड-एडजस्टेबल रियर मोनो-शॉक मिलते हैं। 

फीचर्स
नए मॉडल में कई सारे नए फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फंक्शन, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम, इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जर और एक एलईडी हेडलैंप जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसमें दिए गए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में गियर पोजीशन इंडिकेटर, इको मोड, टैकोमीटर और रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर (RTMi) जैसी जानकारी मिलती हैं। इसके अलावा इसमें साइड-स्टैंड इंजन कट ऑफ और एक बैंक एंगल सेंसर जैसे फीचर्स भी शामिल हैं। 

Ola का इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में जल्द होगा लॉन्च

इंजन और पावर
Hero Glamour Xtec में 125cc का बीएस-6 इंजन दिया गया है। यह इंजन 7,500 rpm पर 10.7 bhp का पावर और 6,000 rpm पर 10.6 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें i3S (आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम) और ऑटो सेल टेक्नोलॉजी मिलती है। इसके अलावा नए मॉडल में कंपनी ने XSens प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया है। कंपनी के अनुसार यह 7 फीसदी ज्यादा माइलेज देता है। 

Video source: Vlogger Satyam Gupta



Source