Mahindra Scorpio का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल इस साल नहीं होगा लॉन्च, जानें कितना इंतजार करना होगा

0
34
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख कंपनी Mahindra & Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) की Scorpio (स्कॉर्पियो) के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। इस पॉपुलर एसयूवी को अब तक कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। वहीं बीते दिनों मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि इसे इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन स्कॉर्पियो लवर्स को इसके लिए अब लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल, इसकी लॉन्चिंग को महामारी के चलते आगे बढ़ा दिया गया है। 
 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो को अब अगले साल फरवरी 2022 में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ से इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। आइए जानते हैं इस पूरी रिपोर्ट के बारे में…

Toyota Yaris का उत्पादन भारत में होगा बंद! Maruti Ciaz आधारित बेल्टा से होगी रिप्लेस

आपको बता दें कि बीते दिनों सामने आई रिपोर्ट में कहा गया था कि, नई जनरेशन Mahindra Scorpio में 4×4 का विकल्प भी दिया जाएगा। इसे राजस्थान के रेगिस्तान में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। इसके बाद रिपोर्ट में कहा गया था कि इस एसयूवी के लिए अधिक इंतजार नहीं करना होगा। लेकिन अब इसकी लॉन्चिंग को टाल देने की खबर सामने आ रही हैं। 

नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो अपनी प्रतिद्वंदी एसयूवी के सामने नए फीचर्स और अट्रैक्टिव लुक के साथ आएगी। यह एसयूवी मौजूदा मॉडल के मुकाबले साइज़ में बड़ी होगी। हालांकि इसका बॉक्सी बॉक्सी डिजाइन बरकरार है। नई जेनरेशन स्कॉर्पियो में नार्मल साइज या स्टैंडर्ड इलेक्ट्रिक सनरूफ देखने को मिलेगा।  

Tesla Model S Plaid को लेकर Elon Musk ने की घोषणा, जानें कब होगी इस कार की डिलीवरी

जबकि इंटीरियर में एक बड़ा सेंट्रल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें सेंट्रल एसी वेंट, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील मिलेगा। कंपनी इसमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी आदि सहित कई सारे नए फीचर्स को भी शामिल करेगी। 

इसमें दिए जाने वाले इंजन को लेकर रिपोर्ट में कहा गया है कि, नई जेनरेशन Scorpio में थार वाला 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन उपयोग किया जाएगा। कंपनी 2.2-लीटर mHawk डीजल भी इसमें विकल्प के तौर पर देगी। यह इंजन 130 बीएचपी की अधिकतम पावर आउटपुट और 320 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। 
 



Source