Share Market: बकरीद के मौके पर आज बंद रहा शेयर बाजार, कमोडिटी मार्केट में शाम को होगा कारोबार

0
28
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश का शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन (21 जुलाई, बुधवार) ईद-उल-अजहा (eid ul adha) यानी बकरीद (Bakrid) के मौके पर बंद रहेगा। ऐसे में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) हो या नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) दोनों में कारोबार नहीं किया जा सकेगा। देश के सबसे बड़े कमोडिटी एक्सचेंज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) और नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज (NCDEX) में आज दिन के सत्र में कारोबार नहीं होगा।

हालांकि शाम के सत्र में MCX, NCDEX और BSE पर कारोबार खुला हुआ है और ट्रेडर्स शाम के सत्र में ट्रेडिंग कर सकेंगे। वहीं कल गुरुवार से बीएसई और एनएसई दोनों में सामान्य कारोबार शुरू होगा। 

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते रेट से मिली राहत, जानें आज कितनी चुकाना होगी कीमत

शाम 5 के बाद कारोबार शुरू
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज और नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज आज शाम 5 बजे तक ही बंद रहेंगे। 5 बजे के बाद यहां कारोबार शुरू हो जाएगा और शाम को कॉन्ट्रै्क्ट में सौदे लिए जा सकेंगे। यहां रात 11.30 बजे तक कारोबार होगा।

कल गिरावट पर खुला था बाजार
आपको बता दें कि बीते कारोबारी दिन (20 जुलाई, मंगलवार) शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला था। इस दौरान बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 120.52 अंक यानी कि 0.23 फीसदी नीचे 52,432.88 के स्तर पर खुला था। 

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 48.45 अंकों यानी कि 0.31 फीसदी की गिरावट के साथ 15,703.95 के स्तर पर खुला था। 

पेट्रोल- डीजल जल्द हो सकता है सस्ता, ओपेक+ देशों के इस निर्णय का होगा असर

बीते कारोबारी दिन बंद के दौरान बाजार
जबकि दिनभर के उतार- चढ़ाव के बाद गिरावट के साथ ही बंद हुआ। इस दौरान सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही लाल निशान पर रहे। सेंसेक्स 354.89 अंक टूटकर 52,198.51 के स्तर पर बंद हुआ था। जबकि निफ्टी 120.30 अंक  की गिरावट के साथ 15,632.10 के स्तर पर बंद हुआ था।



Source