दूसरे स्टार्टअप की लिस्टिंग की तैयारी: नायका का IPO ग्रे मार्केट में उछला, 60% प्रीमियम पर कर रहा ट्रेड

0
6
Article Top Ad


मुंबई18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नायका का IPO 28 अक्टूबर को खुलेगा। एक नवंबर को बंद होगा। ग्रे मार्केट में इसका भाव इस समय 60% प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है। यानी अभी का जो भाव है, उसकी तुलना में 60% ज्यादा भाव इसका है।

FSN ई-कॉमर्स शेयर बाजार में लिस्ट होगी

नायका की पैरेंट कंपनी FSN ई-कॉमर्स शेयर बाजार में लिस्ट होगी। नायका इसका ब्रांड है। इसके IPO का भाव 1,085 से 1,125 रुपए तय किया गया है। यह इस समय ग्रे मार्केट में 650 से 675 रुपए ज्यादा भाव यानी 1,700 रुपए के ऊपर कारोबार कर रहा है। सेकेंडरी बाजार में भारी उतार-चढ़ाव के बीच भी यह शेयर पॉजिटिव ट्रेड कर रहा है।

कंपनी का वैल्यूएशन 7.1 अरब डॉलर

FSN ई-कॉमर्स का वैल्यूएशन इस समय 7.1 अरब डॉलर आंका जा रहा है। ब्यूटी प्रोडक्ट्स की ऑपरेटर यह कंपनी IPO के जरिए 5,352 करोड़ रुपए जुटाएगी। इसमें से 630 करोड़ रुपए फ्रेश इक्विटी के जरिए जुटाया जाएगा। प्रमोटर्स और शेयरहोल्डर्स 4.31 करोड़ शेयर बेचेंगे। इसका मूल्य 4,723 करोड़ रुपए होगा। ग्रे मार्केट के जानकार कहते हैं कि कई कारणों से यह शेयर अच्छा प्रदर्शन करेगा। इसमें मजबूत फंडामेंटल और ग्रोथ की संभावना है।

ई-कॉमर्स इस समय तेजी में है

दरअसल बढ़ते स्मार्टफोन के कारण ई-कॉमर्स इस समय तेजी में है। ब्यूटी और कॉस्मेटिक्स जैसे प्रोडक्ट्स ई-कॉमर्स में अच्छा योगदान कर रहे हैं। नायका को 2012 में इन्वेस्टमेंट बैंकर फाल्गुनी नायर ने शुरू किया था। वे पहले कोटक महिंद्रा बैंक में थीं। नायका मल्टीब्रांड ब्यूटी और पर्सनल केयर प्लेटफॉर्म है जो फैशन और लाइफ स्टाइल सेगमेंट में अब अपने पांव पसार रही है।

दूसरी स्टार्टअप कंपनी ला रही है इश्यू

नायका भारत की दूसरी स्टार्टअप कंपनी है जो आईपीओ ला रही है। इसके पहले जोमैटो ने इसी साल IPO लाया था। इसके साथ ही पेटीएम, मोबिक्विक, पॉलिसीबाजार जैसे स्टार्टअप भी इसी साल IPO लाने वाले हैं। नायका के IPO में एंकर निवेशकों को 2,340 करोड़ रुपए का शेयर 27 अक्टूबर को जारी किया जाएगा। कंपनी का फायदा मार्च में समाप्त वित्तीय वर्ष में 61.96 करोड़ रुपए रहा। एक साल पहले इसे 16.34 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। रेवेन्यू इसी दौरान 2,453 करोड़ रुपए रहा।

कंपनी IPO की रकम में से 130 करोड़ रुपए कर्ज चुकाने के लिए उपयोग करेगी। जबकि 200 करोड़ रुपए ब्रांड्स की मार्केटिंग पर खर्च करेगी।

खबरें और भी हैं…



Source