कोरोना संक्रमित लता मंगेशकर की हालत में धीरे-धीरे आ रहा है सुधार, अभी भी हैं ICU में

0
11
Article Top Ad


Image Source : TWITTER/ITI_SAMANTA
Lata Mangeshkar

Highlights

  • लता मंगेशकर को कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें ICU में भर्ती कराया गया था
  • दिग्गज गायक का निमोनिया का भी इलाज चल रहा है
  • डॉ प्रतीत समदानी ने बताया कि उनके स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार हुआ है

दिग्गज गायिका लता मंगेशकर अभी भी आईसीयू में हैं, मगर उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है। स्वर कोकिला कोरोना वायरस और निमोनिया दोनों के संक्रमणों से पीड़ित हैं। गहन निगरानी में उनका उपचार किया जा रहा है। डॉक्टरों ने उनके स्वास्थ्य में मामूली सुधार देखा है। लता मंगेशकर का इलाज कर रहे डॉक्टर प्रतित समदानी ने कहा, “वह अभी भी आईसीयू वार्ड में हैं लेकिन उनके स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार हुआ है।”

92 साल की दिग्गज गायिका को दो दिन पहले दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उन्हें कोविड के हल्के लक्षण थे। वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है।

नवंबर 2019 में, मंगेशकर को सांस लेने में कठिनाई की शिकायत के बाद उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें निमोनिया हो गया था। 28 दिनों के बाद उसे छुट्टी दे दी गई।

मंगेशकर ने अपने करियर की शुरुआत 1942 में 13 साल की उम्र में की थी और सात दशक से अधिक के करियर में उन्होंने कई भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए हैं। उनके कुछ सबसे पसंदीदा ट्रैक में “अजीब दास्तान है ये”, “प्यार किया तो डरना क्या”, “नीला असमन सो गया” और “तेरे लिए” हैं।

भारतीय सिनेमा के महानतम गायकों में से एक मंगेशकर को 2001 में भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न मिला। वह पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहब फाल्के पुरस्कार और कई राष्ट्रीय पुरस्कारों सहित कई अन्य पुरस्कारों से सम्मानित हैं।





Source