तारक मेहता का उल्टा चश्मा: इन 5 कलाकारों ने ठुकराया था ‘जेठालाल’ का रोल, ऐसे हुई थी दिलीप जोशी की एंट्री

0
28
Article Top Ad


टीवी के चर्चित कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) के लगभग हर एक किरदार अपने आप में खास है। इस शो के हर एक किरदार ने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है। बात की जाए जेठालाल की तो इस किरदार में एक्टर दिलीप जोशी ने चार चांद ही लगा दिए हैं। वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि दिलीप जोशी इस रोल के लिए ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे। दिलीप से पहले मेकर्स ने कुल 5 कलाकारों को इस रोल का ऑफर दिया था, लेकिन किसी ना किसी वजह के चलते इन सभी लोगों ने जेठालाल के रोल को ठुकरा दिया था। चलिए जानते हैं कि ये कलाकार कौन हैं?

योगेश त्रिपाठी 

कॉमेडी शो ‘भाबीजी घर पर हैं’ और ‘हप्पू की उलटन पलटन’ में अहम रोल निभा रहे योगेश त्रिपाठी को कौन नहीं जानता? ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के मेकर्स ने योगेश को जेठालाल के रोल के लिए अप्रोच किया था। योगेश ने इस रोल को करने से मना कर दिया था क्योंकि वो एक साथ कई प्रोजेक्ट्स हाथ में नहीं लेना चाहे थे।

कीकू शारदा

कीकू शारदा तो ‘द कपिल शर्मा शो’ के जरिए खूब धमाल मचा रहे हैं। कीकू को भी जेठालाल के रोल का ऑफर मिल चुका है। कीकू ने इस शो का ऑफर ठुकरा दिया था कि क्योंकि वो स्टैंड अप कॉमेडियन का रोल करके ही खुश थे। 

एहसान कुरैशी 

एहसान कुरैशी भी स्टैंडअप कॉमेडियन हैं और उन्हें भी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के मेकर्स ने अप्रोच किया था। एहसान ने जेठालाल के रोल को क्यों रिजेक्ट किया? ये बात आज तक साफ नहीं हो पाई है। 

अली असगर 

‘कहानी घर घर की’ और ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में दिख चुके अली असगर की भी खूब डिमांड रहती है। अली असगर को भी जेठालाल के रोल के लिए अप्रोच किया गया था। अपने पुराने प्रोफेशनल कमिटमेंट्स के चलते अली असगर ने भी इस रोल को ठुकरा दिया था। 

राजपाल यादव 

बॉलीवुड फिल्मों में राजपाल यादव अपनी मौजूदगी से चार चांद लगा देते हैं। राजपाल को भी जेठालाल बनने का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने इस रोल को ठुकरा दिया था। दरअसल राजपाल ने अपने बॉलीवुड करियर पर ही फोकस करना चाहते हैं। इन 5 कलाकारों के बाद आखिरी में मेकर्स दिलीप जोशी के पास इस रोल का ऑफर लेकर गए। दिलीप जोशी ने झट से इस सीरियल को करने के लिए हामी भर दी। अब तो सालों से दिलीप जोशी जेठालाल बनकर ऐसा रंग जमा रहे हैं कि इस रोल में किसी और को इमेजिन करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। 
 



Source