सैफ अली खान मानते हैं- शाहरुख, सलमान और आमिर से कम सफल होना उनके लिए रहा फायदेमंद

0
40
Article Top Ad


सैफ अली खान अब बॉलीवुड में अपनी खास जगह बना चुके हैं। हालांकि इंडस्ट्री के दूसरे खान- शाहरुख, सलमान और आमिर जैसी सफलता उन्हें नहीं मिली। एक इंटरव्यू के दौरान सैफ ने इस बारे में बात की। उनका कहना है कि ऐसा होना उनके लिए अच्छा रहा, क्योंकि इससे न सिर्फ उन्हें एक्सपेरीमेंट करने की आजादी मिली बल्कि एक ऐक्टर के तौर पर उन्होंने अपना अलग रास्ता बनाया।

कम सफलता से हुआ फायदा

Film Companion की ‘अनुपमा चोपड़ा’ का मानना है कि सैफ की तुलनात्मक कम सफलता उनके लिए वाकई अच्छी रही। इस बात से सैफ भी सहमति जताते हैं। सैफ ने कहा, मैं कहना चाहता हूं कि ये लोग- शाहरुख, सलमान और आमिर कहीं न कहीं ऐक्टर बनने के लिए ही पैदा हुए थे। .मुझे लगता है कि उनका उद्देश्य बचपन से ही यह रहा होगा। मैं जानता हूं इनमें से दो लोगों का तो जरूर था। मुझे नहीं पता कि सलमान का ऐम्बिशन ये था या नहीं लेकिन फिर भी वह इसके लिए बने थे। 

ऐक्टिंग में लेने लगे हैं इंट्रेस्ट

मैं फिल्मों में उस वक्त आया जब आप या तो सुपरस्टार बनने का लक्ष्य बनाते हैं या फिर आपको फर्क नहीं पड़ता। अलग तरह के किरदार, बारीकियां… इन सबसे मतलब नहीं था, ये सब तो अब हो गया है। सैफ बताते हैं कि वह किरदारों के साथ अब ज्यादा एक्सपेरिमेंट करने लगे हैं इसकी वजह यह है कि वह ऐक्टिंग में ज्यादा रुचि लेने लगे हैं। अब उनमें इसकी समझ बढ़ गई है। सैफ कहते हैं, मेरे लिए, अब फिल्में भी बदल गई हैं। मुझे कॉम्प्लैक्स रोल ऑफर हो रहे हैं।

अक्षय कुमार से बढ़िया बॉन्डिंग

सैफ अली खान बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए अक्षय कुमार को क्रेडिट देते हैं। दोनों ने ‘ये दिल्लगी’, ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ और ‘टशन’ में साथ काम किया है। वह बताते हैं, कई फिल्मों में क्यूटनेस और मजा था और मैंने अक्षय कुमार के साथ काफी काम किया है। उस वक्त उनमें शायद फन की कमी थी तो हम साथ मिलकर सुपर-पर्सन हो गए और इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई। मैंने उनको पूरा किया और उन्होंने मुझे। मुझे लगता है कि यही वजह है कि हम दोनों एक-दूसरे को आज तक इतना पसंद करते हैं। 

ये हैं सैफ के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स

सैफ कहते हैं, एक अकेला सफल सुपरस्टार जैसे ये लोग (खान्स) हैं, इन्हें खुद को कम्प्लीट करने के लिए किसी की जरूरत नहीं। सैफ अली खान ने अपना डेब्यू फिल्म ‘परंपरा’ से 1993 में किया था। वह ‘दिल चाहता है’, ‘एक हसीना थी’, ‘हम तुम’ और ‘ओमकारा’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। रीसेंटली वह ऐमजॉन प्राइम सीरीज ‘तांडव’ में नजर आए थे। उनकी अपकमिंग फिल्में ‘बंटी और बबली2’, ‘भूत पुलिस’ और ‘आदिपुरुष’ हैं।



Source